बंगाल विवाद: ममता दीदी ने नरेन्द्र मोदी पर छोड़े 10 वार, बताया देश का अगला PM कौन?

0
142

कोलकाता: शारदा घोटाले की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया। मामले की सुनवाई करते हुए सीजेआई गोगोई ने साफ कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के समक्ष पेश होना होगा लेकिन सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगी। इस फैसले पर अगली सुनावई 20 फरवरी को होगी।

कोर्ट के फैसले के बाद ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जहां उन्होंने नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और उनकी सरकारी नीतियों पर हिंदी, बंगाली और अंग्रेजी बोलते हुए जमकर हमला किया। यहां हम मुख्य बिन्दुओं में बताते हैं कि ममता ने क्या-क्या कहा?

  1. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ममता ने कहा कि “यह मेरी जीत नहीं है। यह संविधान की जीत है। यह भारत की जीत है।

2. हमारा आंदोलन लोगों का आंदोलन है। मैंने बहुत समय तक अन्याय को पचाया। मेरा दिल अन्याय पर रो रहा था।

3. इस देश में कोई बिग बॉस नहीं है। यहां केवल जनता ही बिग बॉस है। केवल लोकतंत्र ही इस देश का बड़ा मालिक है

4. सीबीआई का अपना कोर्ट है। कितने लोगों को न्याय मिलता है। मैं सिर्फ राजीव कुमार के लिए नहीं लड़ रही हूं, मैं करोड़ों लोगों के लिए लड़ रही हूं।

5. यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपना धरना जारी रखेंगी, इस पर उन्होंने कहा कि “मैं जल्दबाजी में फैसला नहीं करूंगी। मुझे अपने लोगों से सलाह लेने दें। इतने सारे नेता आ रहे हैं। आज नायडू आ रहे हैं। हम अकेले नहीं लड़ रहे हैं। मुझे परामर्श लेने दीजिए उसके बाद बताऊंगी।

6. सुप्रीम कोर्ट में केंद्र के आरोपों को खारिज कर दिया गया। आपसी जगह पर सहमति बनानी होगी। राजीव कुमार की गिरफ्तारी से इनकार किया गया है। आज लोकतंत्र की जीत है, भारत की जीत है, लोगों की जीत है।

7. योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को जमीन पर नहीं उतरने देने के आरोप पर ममता ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है। योगी आदित्यनाथ पहले यूपी को संभालें। वहां, इतने लोग मारे गए हैं, यहां तक ​​कि पुलिस भी सुरक्षित नहीं है।

8. मोदी हटो, देश बचाओ- हम सभी राजनीतिक दलों के साथ लड़ाई लड़ेंगे। सभी लोगों को प्रधानमंत्री बनने के लिए आमंत्रित किया जाता है। जनता बाकी देख लेगी।

9. पीएम मोदी ने लोकतंत्र को नष्ट कर दिया है।

10. ममता ने अंत में देशभक्ति गीत गाकर अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म की।

क्या है मामला

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के दर्जनों अधिकारी रविवार को उनके घर गए थे। मगर सीबीआई को पुलिस ने ऐसा नहीं करने दिया. इस मामले पर पुलिस और सीबीआई के बीच में काफी हंगामा हुआ। इसके बाद पुलिस ने सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया और फिर थाने ले गई। इस घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब 8 बजे राजीव कुमार से मिलने गईं और फिर मुलाकात के बाद धरने का ऐलान कर दिया। इस धरने को सत्याग्रह नाम दिया गया।

ये भी पढ़ें:
ममता को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- CBI के सामने पेश हों पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार
सरला देवी स्कॉलरशिप दे रही है 75 हजार रूपये पाने का मौका, जानें कैसे करें आवेदन
ये किसी फिल्म का पोस्टर नहीं बॉलीवुड एक्टर की पत्नी है, जिसे देखकर डर सकते हैं आप
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है मासूम बच्‍चों की ये ‘SelfiewithAFootwear’, देखें
ऑस्ट्रेलिया में आई सदी की सबसे भयानक बाढ़, सड़कों पर घूम रहे मगरमच्छ, देखें Video
जारी हुआ WhatsApp का Lock फीचर, अब होंगे आपके मैसेज सेफ, जानिए कैसे

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here