Home अन्य सोशल मीडिया जानिए क्यों Google पाकिस्तान को ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’ बता...

जानिए क्यों Google पाकिस्तान को ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’ बता रहा है?

4593
15498

ट्रेडिंग खबरें: सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने दावा किया कि गूगल पर ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’ सर्च करने पर पाकिस्तान के झंडे की फोटो आ रही है। ट्विटर पर इसे लेकर #besttoiletpaperintheworld भी ट्रेंड कर रहा है। लोग सर्च रिजल्ट के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इस हैशटैग के साथ खूब फनी पोस्ट शेयर की जा रही है। एक यूजर ने लिखा अगर आप बोर हो रहे हैं तो ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’ गूगल पर लिखों और मजा देखों। आपको बता दें, ये सब गूगल बॉम्बिंग के चलते हो रहा है।

दरअसल, गूगल पर रोजाना लाखों पेजों की इंडेक्सिंग की जाती है। जब भी आप गूगल पर कोई की-वर्ड सर्च करते हैं तो गूगल अपने पेज रैंक एल्गोरिदम के जरिए उस की-वर्ड से जुड़े रिजल्ट दिखाता है। अब अगर कोई संगठन या लोग उन की-वर्ड के साथ कोई खास फोटो डाल दें तो वह गूगल सर्च में सबसे ज्यादा नजर आती है। इससे ही गूगल बॉम्बिंग कहा जाता है।

इससे पहले भी गूगल पर ‘इडियट’ सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फोटो सामने आती थी। वहीं, ‘भिखारी’ शब्द सर्च करने पर गूगल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो दिखाता था। किसी की-वर्ड के साथ ऐसी छेड़खानी को लेकर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा, गूगल सर्च का रिजल्ट अरबों की-वर्ड्स की रैंकिंग के आधार पर आता है।

ये रैंकिंग रिलिवेंस और पॉपुलैरिटी जैसे 200 कारणों पर तय होती है।” उन्होंने यह भी कहा था कि गूगल सर्च रिजल्ट से छेड़छाड़ करना खुद गूगल या गूगल के कर्मचारी के लिए संभव नहीं है। उन्होंने बताया था कि सर्च रिजल्ट एल्गोरिदम से दिए जाते हैं, न कि गूगल कर्मचारियों से।

ये भी पढ़ें: सऊदी के प्रिंस को खुश करने में यूं जुटा पाकिस्तान, इमरान खान बने ड्राइवर, देखें तस्वीरें

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी घटना में शहीद हुए 40 भारतीय जवानों के बाद समूचे भारत का गुस्सा सातंवे आसमान पर हैं। इसी बीच कुछ साजिश करता अपनी रोटियां सेकने की कोशिश कर रहें हैं। जिसमें उन्होंने कुछ इस तरह की हरकत की है।

हम आपसे निवेदन करते हैं कि पुलवामा हमले को लेकर ऐसी कोई टिप्पणी या प्रतिक्रिया न दे जो देशहित में न हो। थोड़ा धैर्य से काम ले और सोशल मीडिया का इस्तेमाल गलत बातें और अफवाह फैलाने के लिए न करें। यदि आपको ऐसी कोई पोस्ट मिलती है जो गलत है उसे रिपोर्ट कीजिए ताकि उचित कार्रवाई हो सके लेकिन गलत काम मत कीजिए, इससे नुकसान देश का होगा जिसकी अमन शांति के लिए आप प्रार्थना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:
पाक के विदेश मंत्री ने कहा- शक था कि चुनाव के पहले भारत में हो सकता है ऐसा कुछ, देखें Video
स्वाइन फ्लू से 127 लोगों की मौत, 3508 लोगों में टेस्ट आए पॉजिटिव
सरकार ने इन 5 अलगाववादी नेताओं से ली सुरक्षा वापस, हर साल होते थे 100 करोड़ खर्च

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

4593 COMMENTS