Home बड़ी खबर भारत में घुसे PAK विमान को किया ढेर, सामने आया वीडियो

भारत में घुसे PAK विमान को किया ढेर, सामने आया वीडियो

1913
9518

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान को भारत ने मार गिराया है। यह विमान नौशेरा से तीन किलोमीटर दूर पाकिस्तान की ओर लाम घाटी में गिरा। बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तानी विमान का पीछा कर उसे मार गिराया।

पाकिस्तानी जेट का पायलट विमान क्रैश होने के बाद पैराशूट से कूदता नजर आया। इस बात की पुष्टि भारत सरकार ने की है। पाकिस्तानी विमान के घुसपैठ करते हुए विमान का वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि बालाकोट पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विमान ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की। इस वीडियो में पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में उड़ान भरते हुए नजर आ रहे हैं।

कई फ्लाइटस रद्द:
भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद जम्मू, श्रीनगर, लेह, अमृतसर, चंडीगढ़, देहरादून और धर्मशाला में यात्री विमानों की उड़ानें कैंसिल कर दी गई है। अगले आदेश तक विमानों को उड़ने से रोका गया है। इसके अलावा भारत गुजरने वाले सभी इंटरनेशनल उड़ानों के को रोक दिया गया है और कई विमानों के रूट बदल दिए गए हैं।


सूत्रों के अनुसार, पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आंतकियों को करो या मरो का हुक्म जारी किया है। भारतीय वायुसेना की बमबारी के बाद आतंकी पागल हो गए हैं।

पाकिस्तान का दावा:
पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि दो भारतीय पायलट उसके कब्जे में है जिनमें एक का नाम विंग कमांडर अभिनंदन बताया गया है। इससे पहले पाकिस्तान ने एक वीडियो के जरिए दावा किया था कि भारतीय पायलट उनके कब्जे में हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार करने का दावा कर रहा और उसके बारे में जानकारी जुटाकार जांच की जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

1913 COMMENTS