Home बड़ी खबर भारत-पाकिस्तान की टेंशन के बीच बुलाई हाई लेवल मीटिंग, कहा, जंग शुरू...

भारत-पाकिस्तान की टेंशन के बीच बुलाई हाई लेवल मीटिंग, कहा, जंग शुरू होने के बाद कब खत्म होगी मालूम नहीं

1467
10591

नई दिल्ली: भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेते हुए पाकिस्तना ने बुधवार सुबह भारतीय वायुसीमा में एयर स्ट्राइक की। इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। हालात को भापते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं।

एयर स्टाइक के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने एलओसी के पास एयर स्ट्राइक किया है। इस कार्रवाई का मकसद अपने अधिकारों का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा है कि ये आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है। मोहम्मद फैसल ने कहा है कि वो तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते।

वहीं बताया ये भी जा रहे है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया है। एक पैराशूट को नीचे उतरते देखा गया है लेकिन उसके पायलट की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीं पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से तनाव के बीच देश को संबोधित किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पुलवामा हमले पर फिर से बातचीत का प्रस्ताव भारत को दिया है। उन्होंने पहले और दूसरे विश्व युद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि जंग शुरू होने के बाद कब खत्म होगी, यह तय कर पाना किसी के हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा वह पुलवामा जांच में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है।

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

1467 COMMENTS