Home अन्य जरा हटके कुलदेवता मानकर जिसकी सालों से हो रही थी पूजा, अब निकला इस...

कुलदेवता मानकर जिसकी सालों से हो रही थी पूजा, अब निकला इस जानवर का अंडा, जानें पूरा मामला?

धार जिले और उसके आसपास के 120 किलोमीटर के क्षेत्र में डायनासोर के 256 के करीब अंडे मिले हैं। विशेषज्ञों की टीम को जब वहां गोल वस्तु मिलने की बात का पता चला था तो उन्होंने इसकी जांच शुरू की थी।

0
203

Madhya Pradesh Dinosaur Egg: अंधविश्वास एक ऐसी बुराई है जिससे शायद इस जन्म में तो पीछा नहीं छुड़ा जा सकता। कई बार तो अंधविश्वास में अंधे होकर लोग ऐसे-ऐसे काम कर जाते हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश का सामने आया है।

मध्य प्रदेश में लोग कुलदेवता मानकर जिस चीज की पूजा कर रहे थे, अब पता चला है कि वह डायनासोर का अंडा है। लोग मानते थे कि ये कुलदेवता उनके खेतों और मवेशियों को बचाएंगे। गोल आकार के डायनासोर के अंडे की लोग काकर भैरव के रूप में पूजा कर रहे थे। सच्चाई सामने आई तो पहले तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ। लोग इसे जानकर हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा के फैन ने रखा कमर पर हाथ, बाउंसर्स का खुला रह गया मुंह…देखें Video

कैसे आई सच्चाई सामने?
लखनऊ स्थित बीरबल साहनी पुराविज्ञान संस्थान के विशेषज्ञों ने इस बारे में बताया है। उन्होंने कहा है कि धार जिले और उसके आसपास के 120 किलोमीटर के क्षेत्र में डायनासोर के 256 के करीब अंडे मिले हैं। विशेषज्ञों की टीम को जब वहां गोल वस्तु मिलने की बात का पता चला था तो उन्होंने इसकी जांच शुरू की थी।

ये भी पढ़ें: नेशनल क्रश तृप्ति डिमरी इस बिजनेसमैन को कर रही हैं डेट…कभी जुड़ा था इस ऐक्ट्रेस के भाई से नाम

विशेषज्ञ अब इस गोल आकार की वस्तु के बारे में लोगों को बता रहे हैं लेकिन सच्चाई पता चलने के बाद भी कई लोग अभी भी पूजा करना जारी रखने की बात कह रहे हैं। बता दें कि डायनासोर इस धरती से लुप्त हो चुका है। 6 करोड़ साल से भी ज्यादा समय पहले वे धरती पर पाए जाते थे। तब इंसानों की उत्पत्ति भी नहीं हुई थी।


हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)


ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।