Video ‘चौकीदार की वजह से चोरों की रातों की नींद उड़ी, विश्वास रखिए, चोरों को सही जगह लेकर जाऊंगा’

0
85

उत्तर प्रदेश: 3 राज्यों में मिली करारी हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश पहुंचे। आरटीआई मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी किया। इससे पहले उन्होंने एक मेडिकल कालेज की आधारशिला भी रखी।

पीएम ने अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, आप चिंता मत कीजिए ये चौकीदार चोरों को आगे नहीं बढ़ने देगा। लाखों किसानों की कर्जमाफी के कांग्रेस के वादे पर हमला करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने कर्जमाफी की बात कहकर वोट चुराए और पिछले दरवाजे से सरकार बनाने के बाद उसने महज 800 किसानों को फायदा दिया। ये कैसा खेल, ये कैसा धोखा। किसानों के फाइल पर कांग्रेस बैठी हुई थी। कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद किया और उन्हें कर्जदार बनाया। उसने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू नहीं किया. हमारी सरकार ने इसे लागू किया।

उन्होंने ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूर्वांचल और पूरे उत्तर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाला एक और पुण्य कार्य हुआ है।महाराज सुहेलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा। उन्होंने आगे कहा कि देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है।

देखें पूरा वीडियो