देश में पहली बार, राजस्थान सरकार ने तैयार किया स्टूडेंट्स के लिए खास पोर्टल

2
205

जयपुर: राजस्थान सरकार ने स्कूली बच्चों के भावी भविष्य को देखते हुए कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए राजीव गांधी करियर पोर्टल लॉन्च किया है। जो अपनी तरह का पहला पोर्टल है। बताया जा रहा है किइसके जरिए स्टूडेंट्स को करियर के लिए मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

साथ ही इस पोर्टल में विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्तियों और रोजगार कोर्स के बारे में जानकारी दी जाएगी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान सरकार की रोजगारोन्मुखी शिक्षा के क्षेत्र में यह बड़ी पहल है। बता दें कि  यूनिसेफ के सहयोग से तैयार यह पोर्टल पूरे देश में राजस्थान में ही सबसे पहले तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें: UGC Net 2019: जून में इन तारीखों पर होगी परीक्षा, जानिए कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

जानें- क्या होगा खास?

इस दौरान उन्होंने बताया कि ‘राजीव गांधी करियर पोर्टल’ के अंतर्गत कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी 200 से अधिक व्यावसायिक शिक्षा, 237 से अधिक पेशेवर कॅरियर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही पोर्टल में 455 से अधिक रोजगार क्षेत्रों, देश के प्रमुख10 हजार कॉलेजों, 960 छात्रवृत्तियों और 955 से अधिक प्रवेश परीक्षाओं के बारे में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया खास तरह का जूता, जानिए कीमत और खासियत
मोदी जी का दुर्भाग्य है कि वह अपनी पत्नी के साथ पोस्टर नहीं लगाते: कांग्रेस नेता
न्यूजीलैंड में मैच खेलते हुए भारतीय गेंदबाज की हुई मौत, देखें तस्वीर

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

2 COMMENTS

  1. I would like to thnkx for the efforts you have put in writing this blog. I’m hoping the same high-grade site post from you in the upcoming as well. In fact your creative writing abilities has encouraged me to get my own site now. Really the blogging is spreading its wings fast. Your write up is a great example of it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here