महात्मा गांधी के पुतले पर गोलियां चलाने वाली हिंदू महासभा की पूजा पांडेय गिरफ्तार, देखें Video

0
149

उत्तर प्रदेश: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर उनके पुतले पर गोलियां चलाने के आरोप में अलीगढ़ पुलिस ने हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को टप्पल से गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के सीन को फिर से रिक्रिएट कर दिखाया था कि किस तरह नाथूराम गोडसे ने गांधी को गोली मारी थी।

बता दें, इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था इसके बाद अलीगढ़ के गांधीपार्क थाने में पूजा और अशोक समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पूजा और उसके पति सहित अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

घटना का वीडियो वायरल
30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर इन दोनों ने कुछ साथियों के साथ गांधीजी की हत्या का सीन दोहराया था। इसके लिए उन्होंने एक पुतले पर गांधीजी का पोस्टर लगाकर उस पर टॉय पिस्टल से गोलियां चलाई थीं। वायरल हुए वीडियो में सभी लोग गांधीजी के लिए अपशब्दों का उपयोग करते दिखाई दे रहे थे। इन लोगों ने गांधी के पुतले को गोली मारने के बाद गोडसे की प्रतिमा को माला पहनाई थी और वहां मिठाई भी बांटी।

कौन है पूजा शकुन पांडेय?
पूजा शकुन पांडे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदु महासाभा की एक नेता है। वह हिंदु महासभा की राष्ट्रीय सचिव, महंत और हिंदू न्यायपीठ की न्यायधीश भी है। पूजा जिस कथित हिंदू कोर्ट की जज हैं, वह कानूनी तौर पर विवादों में है। हिंदु कोर्ट बनाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस मामले पर जानकारी मांगी है। उन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद है। वो अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं।

पूजा खुद को मोदी विरोधी बताती हैं। उनका कहना है कि वह ना तो भाजपा और न ही किसी राजनीतिक पार्टी से कोई ताल्लुक रखती हैं। लेकिन कई तस्वीरों में वह बीजेपी नेताओं के साथ दिखाई देती हैं। पीएम मोदी ने जब एक बार गौरक्षकों के लिए गुंडा शब्द का प्रयोग किया था तो पूजा ने पीएम के विरोध में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था और डीएम को चिठ्ठी लिखकर गौरक्षकों के लिए और वीरता पुरस्कार की मांग भी की थी।

देखें वीडियो:

ये भी पढ़ें:
PM मोदी के कारण की दोनों ने शादी लेकिन नहीं आए Acche Din, जानिए क्या है ये चर्चित मामला
भाभी जी श‍िल्पा श‍िंदे करने जा रही राजनीति में एंट्री!
UGC Net 2019: जून में इन तारीखों पर होगी परीक्षा, जानिए कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन
सलमान खान की मां के सॉन्ग पर सोनाक्षी सिन्हा ने किया ‘टोटल धमाल’, देखें Video
सरला देवी स्कॉलरशिप दे रही है 75 हजार रूपये पाने का मौका, जानें कैसे करें आवेदन

 

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here