Happy Rose Day 2019: जरूरी है लाल, पीले, नीले गुलाबों का मतलब जानना, ताकि न हो आज कोई गलती

1
345

लाइफस्टाइल डेस्क: प्यार के त्योहार कहे जाने वाले वैलेंटाइन वीक (valentine week) की शुरुआत आज रोज डे (Rose Day) से हो गई है। अगर आप भी लंबे समय से अपने प्यार का इजहार करने के लिए इन्ही दिनों का इंतजार कर रहे थे तो हम आपको बता दें कि प्यार का प्रतिक माने जाने वाला गुलाब कई तरह के रंगों का होता है। ऐसे में आपको जानना जरूरी है कि आज के दिन कौन सा गुलाब देना चाहिए।

खास बात ये भी कि जरूरी नही कि आप की गर्लफ्रेंड हो तभी आप रोज डे को मना सकते हैं, आप अपने दोस्तों परिवार या किसी को आप पसंद करते हैं तो उससे दोस्ती से शुरूआत आदि से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। इसके लिए ये जानना जरूरी है कि आज के दिन किस तरह के प्यार को कौन सा गुलाब दिया जाए ताकि कोई गलती नहीं हो। तो जानिए…

लाल गुलाब- प्यार, मोहब्बत को दर्शाता है लाल गुलाब। तो अगर प्यार का इकरार करना चाह रहे हैं तो लाल गुलाब आपके लिए बिलकुल सही रहेगा।

पिंक गुलाब- इस रंग की खाशियत है कि यह दया और सज्जनता दर्शाता है। अगर किसी रूठे हुए को यह गुलाब दो तो इस से अच्छा क्या होगा।

सफेद गुलाब- शांती और आध्यात्म का प्रतीक सफेद गुलाब शुद्धता को दर्शाता है। अपने प्यारे टीचर्स को ये गुलाब दो तो शायद वो साल भर आप पर कम गुस्सा करें।

लैवेंडर- यह लव एट फर्स्ट साइट के लिए दिया जाता है। तो अगर किसी से पहली ही नजर में प्यार हो गया है तो यह आपके लिए परफेक्ट है।

ऑरेंज- कामुक इच्छा और आकर्षण को दर्शाने वाला रंग है ऑरेंज।

काला गुलाब- दुख का यह प्रतिक आज के दिन किसी को गलती से भी मत देना।

पीला गुलाब- पीला गुलाब दोस्ती का संदेश देता है। वैसे इस रंग का गुलाब नई शुरुआत और नए वादों के लिए भी दिया जाता है। तो यदि आप आज के दिन अपने प्यार की शुरूआत दोस्ती से करना चाहते हैं तो आप पीला गुलाब दे सकते हैं। वैसे हर पल आपके साथ रहने वाले, आपकी खुशी में खुश और दुख में साथ रोने वाले दोस्तों को यह पीला गुलाब दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:
लोकसभा चुनावों के लिए PM मोदी का दौरा फिक्स, 5 दिनों में करेंगे इन 10 राज्यों में रैलियां
नोएडा के मेट्रो हार्ट अस्पताल में भीषण आग, कांच तोड़ कर सुरक्षित निकाले मरीज, देखें तस्वीरें
RBI ने ब्याज दरों में की कटौती, किसानों के लिए भी बंपर छूट का ऐलान
देश में पहली बार, राजस्थान सरकार ने तैयार किया स्टूडेंट्स के लिए खास पोर्टल
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया खास तरह का जूता, जानिए कीमत और खासियत

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

1 COMMENT

  1. Howdy very cool site!! Guy .. Beautiful .. Amazing .. I will bookmark your web site and take the feeds also…I am satisfied to search out so many helpful information here within the post, we need develop more techniques on this regard, thank you for sharing.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here