Home मोबाइल टेक & ऑटो Mahindra Thar Earth लॉन्च, VIDEO में देखिए गाड़ी का पहला लुक, जानें...

Mahindra Thar Earth लॉन्च, VIDEO में देखिए गाड़ी का पहला लुक, जानें फीचर्स और कीमत

थार अर्थ एडिशन में एसी वेंट्स के चारों ओर, सेंटर कंसोल, डोर पैनल और स्टीयरिंग व्हील पर डेजर्ट फ्यूरी कलर इंसर्ट दिया गया है। इसके हेडरेस्ट पर टीलों जैसा उभरा हुआ स्टाइल मिलता है।

0
173

Mahindra Thar Earth: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज (27 फरवरी) भारतीय बाजार में महिंद्रा थार का अर्थ एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ऑफरोडिंग SUV का अर्थ एडिशन थार डेजर्ट से इन्सपायर्ड है। इसे 4-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है।

स्पेशल अर्थ एडिशन के जुड़ने से महिंद्रा थार की कीमत 11.25 लाख रुपए से 17.60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच हो गई है। भारत में इसका मुकाबला फोर्स की गुरखा और मारुति सुजुकी की जिम्नी से होगा ऐसा माना जा रहा है।

सबसे पहले बात करें फीचर के तो आपको थार स्पेशल एडिशन में LX वैरिएंट वाले फीचर दिए गए हैं, जिनमें 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स शामिल हैं। थार अर्थ एडिशन में पैसेंजर की सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन का इंजन
थार अर्थ एडिशन में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इसमें एक 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 2.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 150PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। कार 4-व्हील ड्राइव (4X4) ऑप्शन के साथ आती है।

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन डिजाइन
थार अर्थ एडिशन की हर यूनिट पर एक यूनीक नंबर वाली VIN प्लेट मिलेगी और ये ‘1’ नंबर से शुरू होगा। कस्टमर अनुकूलित फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, फ्लोर मैट और एक आरामदायक किट जैसी एक्सेसरीज का ऑप्शन भी चुन सकते हैं। SUV के केबिन में कॉन्ट्रास्ट स्टीचिंग के साथ लाइट बैज कलर वाली ड्यूल-टोन लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री मिलती है।

थार अर्थ एडिशन में एसी वेंट्स के चारों ओर, सेंटर कंसोल, डोर पैनल और स्टीयरिंग व्हील पर डेजर्ट फ्यूरी कलर इंसर्ट दिया गया है। इसके हेडरेस्ट पर टीलों जैसा उभरा हुआ स्टाइल मिलता है। महिंद्रा ने इसमें नई सिल्वर ग्रिल, ORVM और अलॉय व्हील पर THAR बैज शेड इनसर्ट किया गया है।

व्हाट्सऐप पर हमें फॉलो करें, लिंक नीचे
हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।