WhatsApp पर अब भेजिए एक साथ 30 ऑडियो फाइलें, ये नया फीचर हुआ लॉन्च

0
155

फोटो और मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ‘ऑडियो पिकर’ (WhatsApp Audio Picker)  फीचर को नए यूजर इंटरफेस के साथ लॉन्च कर दिया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर एक बार में कुल 30 ऑडियो फाइल को भेज सकता है। पहले Whatsapp पर सिर्फ एक बार में एक ही फाइल भेजने की सुविधा मिलती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नए ऑडियो पिकर फीचर में ऑडियो फाइल भेजने से पहले इसे सुनने और ज्यादा फाइल जोड़ने का ऑप्शन मिलेगा।

फिलहाल वॉट्सऐप अपने प्लेटफार्म पर ढेर सारे नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। ऐप ज्यादा से ज्यादा डिवाइस को सपोर्ट करे इस और खासतौर पर ध्यान दिया जा रहा है। कंपनी प्लेटफार्म से फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए भी खास कदम उठा रही है। खबर है कि, फेक न्यूज को रोकने के लिए भी कंपनी ने कई बड़े कदम उठा रही है। वॉट्सऐप नए फॉरवडिंग इंफो और फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज के ऊपर भी काम कर रही है।

फॉरवडिंग इंफो फीचर यूजर को यह बताएगा कि मैसेज को कुल कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। हालांकि यह पता करने  के लिए यूजर को भी इस फॉरवर्ड करना होगा, जिसके बाद मैसेज इंफो ने नजर आएगा कि इसे कुल कितनी बार भेजा जा चुका है।

फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज में ग्रुप एडमिन 5 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड हुए मैसेज को ब्लॉक कर सकते हैं। यह एक टैग के तौर पर दिखाई देगा जो यह बताएगा कि यह मैसेज 4 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। इन दोनों फीचर को रोल आउट होने में थोड़ा समय लगेगा।

इसके अलावा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप आईपैड को सपोर्ट करे इसे लेकर भी काम किया जा रहा है। हाल ही में इसके लेटेस्ट आई ओएस बीटा वर्जन को देखा गया है। वॉट्सऐप का यह आईपैड सपोर्ट फीचर में स्प्लिट स्क्रीन, लैंडस्केप मोड और टच आईडी सपोर्ट के साथ आईफोन के कई सारे फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:
पाकिस्तान: हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किया धमाका, 16 की मौत 30 से ज्यादा घायल
लोकसभा चुनाव 2019: घर बैठे ऐसे चेक करें वोटर लिस्ट में अपना नाम, ये है आसान तरीका
बेटी की शादी में ना हो पानी की कमी, देखिए तस्वीरों में कैसे एकजुट हुआ पूरा गांव
क्या लेजर गन के निशाने पर थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी? Video में आया नजर

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here