नौकरी के लिए बेस्ट है ये 7 कंपनियां, घर गाड़ी के साथ मिलती हैं सुविधाएं

0
588

जब आप नौकरी करने के बारें में सोचते है तो ब्रॉन्ड और मार्केट वेल्यू सभी का ध्यान रखते है। ऐसे में जरूरी नहीं जो कंपनी दिखा रही वैसा उसके कर्मचारियों को मिल भी रहा हो। अब हाल ही में लिंक्डइन ने एक लिस्ट जारी कर दुनिया की कई बेहतर कंपनियों के बारें में बताया है। आइए आज जानते हैं दुनिया में काम करने के लिए लिहाज से कौन सी 7 कंपनियां बेस्ट हैं।

अल्‍फाबेट कुल कर्मचारी – 72,000 गूगल की पैरेंट कंपनी अल्‍फाबेट के 72 हजार में में 27 हजार से अधिक कर्मचारी रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए काम करते हैं। लिंक्‍डइन के अनुसार, यहां कर्मचारियों को किसी प्रयोग के लिए बड़े पैमाने पर रिसोर्स और ऑर्प्‍च्‍यूनिटी मिलता है।

कंपनी देती है ये सुविधाएं :- गूगल अपने इम्‍प्‍लॉइज को बेहतर सैलरी पैकेज देती है। साथ ही अपने इम्‍प्‍लॉइज को ऑफिस में रहने रहने के दौरान खाना, इन हाउस जिम, कपड़े धोने की मशीन, बारबर शॉप, खेलने की जगह और मसाज पॉर्लर फ्री में उपलब्‍ध में उपलब्‍ध कराती है। साथ ही फ्री कार वॉश, ऑयल चेंज और चाइल्‍ड केयर ऑफर का देती है।

अमेजन कुल कर्मचारी – 341,400 के करीब अमेरिका की ई कॉमर्स कंपनी में कर्मचारियों को कई लग्‍जरी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा उन्‍हें रिस्‍क लेने का मौका दिया जाता है। इसके अलावा उन्‍हें रिस्‍क लेने का मौका दिया जाता है। अमेजन भी अपने इम्‍प्‍लॉइज को बेहतर सैलरी पैकेज के साथ कई अन्‍य सुविधाएं भी देती है। हेल्‍थ इंश्‍योरेंस और फैमिली के साथ वक्‍त बिताने के छुट्टी देती है। साथ ही कंपनी अपने नए इम्‍प्‍लॉइज को स्‍टॉक भी ऑफर करते हैं।

ये भी पढ़ें: अब होगी बिना मिट्टी की खेती, 1 लाख के निवेश पर 2 लाख तक इनकम

फेसबुक कुल कर्मचारी – 17,000 सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक हर महीने दो करोड़ के करीब यूजर्स जोड़ती है। यहां टैलेंट को ग्रोथ करने का मौका मिलता है। फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग कहते हैं कि हम चाहते हैं कि, जब आप हमारे ऑफिस में इंट्री करें तो आपको लगे कि खुले आसमान में छोड़ दिया गया है।

उबर कुल कर्मचारी – 12,000 कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर इन दिनों भले ही निगेटिव वजहों से सुर्खियों में हो, लेकिन यहां के कर्मचारियों को लग्‍जरी फैसिलिटी मिलती है। लिंक्‍डइन के मुताबिक यहां के अधिकतर कर्मचारी उबर में ही नौकरी कर रिटायर होना पसंद करते हैं।

एपल कुल कर्मचारी – 1,10,000 आइफोन बनाने वाली टेक कंपनी एप्‍पल अपने कॉन्‍ट्रेक्‍ट से लेकर परमानेंट कर्मचारियों को स्‍टॉक ग्रांट देती है। इसके अलावा प्राइमरी सुख सुविधाएं भी देती है।

ये भी पढ़ें: इन 10 करियर ऑप्‍शन में है भरपूर कमाई, जल्दी कीजिए….

सेल्‍सफोर्स कुल कर्मचारी – 25,000 अमेरिका की आईटी कंपनी सेल्‍सफोर्स हर जेंडर के कर्मचारियों को एक समान वेतन देने में विश्‍वास करता है। हाल ही में कंपनी ने 0 से 5 साल तक के बच्‍चों के देखभाल के लिए पैरेंट्स को हर साल 6 महीने की छुट्टी की सुविधा देनी शुरू की है।

मैकिंजी एंड कंपनी कुल कर्मचारी – 25,000 ग्‍लोबल एडवाइजरी फर्म एमसी मैकिंजी एंड कंपनी हर साल अपने 40 फीसदी कर्मचारियों को एक इंटरनेशनल असाइनमेंट देती है। इस असाइनमेंट में उन्‍हें एंन्‍ज्‍वॉय करने का मौका मिलता है। इसके लिए कर्मचारियों को 10 सप्‍ताह की सैलरी भी मिलती है।

नीचे दिए लिंक पर किल्क कीजिए और पढ़ें अन्य खबरें

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now