गौरी लंकेश की हत्या पर लोग बोले Block करो पीएम मोदी को, देखिए वीडियो

0
423

सोशल मीडिया: गौरी लंकेश की हत्या को लेकर लोगों का गुस्सा बुरी तरह फूट रहा है। कुछ प्रेस कॉन्फ्रेस करके अपना गुस्सा जाहिर कर रहे तो कुछ सोशल मीडिया पर। अब एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें इस वीडियो में जेएनयू छात्र नेता शहला राशिद न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर पर भड़कती हुई नजर आ रही हैं। शहला ने अपना भाषण बीच में रोककर, रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर को वहां से चले जाने के लिए कहा। रिपोर्टर और चानल पर आरोप लगाया कि कि वो BJP के हाथों बिके हुए है।

वहीं आपको बताते है ट्विटर पर #BlockNarendraModi दूसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। हालांकि थोड़ा ऊपर नीचे घटबढ़ रहा। क्योंकि इस हैशटैग को टक्कर देने के लिए#AbuSalem ट्रेंड कर रहा है जिसे अदालत उम्रकैद की सजा सुनाई है।

#BlockNarendraModi हैशटैग को आप किल्क करके देखेंगे तो आपको यहां उन लोगों की पोस्ट नजर आएंगी जो निखिल दधीच द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश के खिलाफ लिखी गई थी।

निखिल दधीच के बारे में बताया जा रहा है कि वह कपड़ों की मैन्युफैक्चरिंग के बिजनेस में है। गौरी की हत्या के कुछ घंटों बाद ही उनका ट्वीट वायरल हो गया जिसके बाद पीएम मोदी भी निशाने पर आ गए। दरअसल इन शख्स को कई राजनेता फॉलो करते है उन में से एक ये भी है। अब यूजर्स की इस हैशटैग के जरीए मांग है कि वो इस निखिल नाम के शख्स को अनफॉलो कर दे।

Nikhil

अब निखिल दधीच की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के साथ नजर आ रहा है। इस तस्वीर को समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पंखुरी पाठक ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

गौरतलब है कि मार्च 2000 में रेडिफ डॉट कॉम पर प्रकाशित इस इंटरव्यू से कुछ महीने पहले ही गौरी ने अपने पिता पी लंकेश के देहांत के बाद कन्नड़ में छपने वाली “लंकेश पत्रिका” का संपादक के तौर पर कार्यभार संभाला था। उससे पहले वो अंग्रेजी पत्रकारिता से जुड़ी हुई थीं। गौरी के भाई लंकेश पत्रिका के प्रकाशक थे। पी लंकेश की साप्ताहिक पत्रिका अपनी सत्ताविरोधी और बेबाकी के लिए जानी जाती थी।

जब रेडिफ ने गौरी लंकेश से पूछा कि “आपको पिता को जान से मारने की धमकियां मिला करती थीं, मुकदमे किये जाते थे और उन्हें बदनाम किया जाता था, वो सब सहते हुए काम करते रहे, आप अकेली महिला होकर ऐसे दबाव में कैसे काम करेंगी?” इस पर गौरी लंकेश ने जवाब दिया, “मेरे पिता पर जितने लोग मुकदमे करते थे उससे कहीं ज्यादा लोग ऐसा नहीं करते थे क्योंकि उन्हें पता था कि वो सहीं हैं।”

अपनी रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now