शांति वार्ता के साथ भारत से इन चीजों की भी उम्मीद रखता है पाकिस्तान

आतंकवाद पर बात करने के लिए पाकिस्तान अभी भी तैयार है। व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और मानवता कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

0
432

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि आखिर पाक पीएम ने ऐसा क्या लिखा होगा कि उस पत्र को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया। ANI ने हाल ही में ट्वीट कर उस पत्र में लिखी जानकारी को शेयर किया है।

दरअसल, पत्र में पीएम पद की शपथ लेने पर भेजे पीएम मोदी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भेजे शुभकामना संदेश के लिए आभार व्यक्त करता हूं। आतंकवाद पर बात करने के लिए पाकिस्तान अभी भी तैयार है। व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और मानवता कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों शांति की इच्छा रखते हैं और इसके लिए मैं विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखता हूं।


पत्र में आगे इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री दोनों देशों के बीच बातचीत के पक्षधर थे। वाजपेयी सार्क को भी एक अधिक मजबूत और प्रभावी संस्था बनाने में यकीन रखते थे। इमरान ने आखिरी में लिखा कि वह दोनों देशों की जनता के बेहतर भविष्य की उम्मीद में जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम भारत की तरफ से औपचारिक जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी ट्वीट कर कहा कि पत्र सकारात्मक सोच के साथ लिखा गया है और हम भारत से भी ऐसे ही जवाब की उम्मीद करते हैं। अब देखना है कि पीएम मोदी इस खत का जवाब कैसे देते हैं। आपको बता दें अभी हाल में BSF जवान के शरीर के साथ पाकिस्तान ने फाकी बर्बरता दिखाई है। जिसका विरोध सोशल मीडिया के जरिए लोगों का जारी है।

इन्हें भी पढ़ें-

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now