इंदौर के आई हॉस्‍पिटल की बड़ी लापरवाही, 11 लोगों ने गंवाई आंख की रोशनी

0
1277

मध्‍य प्रदेश: इंदौर में अस्‍पताल की लापरवाही का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल, इंदौर आई अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने आए 11 मरीजों की आंख की रोशनी चली गई है। बताया जा रहा है कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए इंदौर आंख अस्पताल में 8 अगस्त को राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम के तहत एक शिविर लगाया गया था, जिसमें मरीजों के ऑपरेशन हुए।

इसके बाद आंख में दवा डाली गई, जिससे उन्हें संक्रमण हुआ और धीरे-धीरे उनकी आंखों की रोशनी ठीक होने की बजाय चली गई। मरीजों ने आंखों में इंफेक्शन होने की बात कही, डॉक्टरों द्वारा आंखें चेक करने पर कई मरीजों ने बताया कि उन्हें सिर्फ काली छाया दिखाई दे रही है। इसका कारण अभी डॉक्टर नहीं बता पाए हैं।

ANI की खबर के मुताबिक, यह मामला जब स्वास्थ्य विभाग को मालूम चला तो स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल की ओटी को सील कर दिया है। इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं। इस मामले की जांच इंदौर कमिश्नर की अगुवाई में सात सदस्यीय कमेटी करेगी, जिसमें इंदौर कलेक्टर समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल हैं। इस जांच रिपोर्ट को 72 घंटे के भीतर सब्‍मिट करना होगा।


मध्‍य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल का लाइसेंस निरस्त करने के साथ ही पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपये की तत्काल मदद दी जाएगी।

हैरानी की बात ये है कि इस अस्पताल से ये पहला मामला नहीं ऐसा साल 2010 में भी हुआ था। जब मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद करीब 20 लोगों की आंख की रोशनी चली गई थी। इस बार फिर अस्पताल में कैंप लगाया गया और उसके बाद उनकी आंखों में इंफेक्शन हो गया और मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई। तब भी डॉक्टर इस का कारण बताने में असफल रहे थे।

ये भी पढ़ें:
Kajari Teej 2019: जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और व्रत का महत्व
AIIMS में लगी भीषण आग, अरुण जेटली गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

आखिर क्यों पाकिस्तानी 14 अगस्त की रात से PM Modi की जानकारी जुटा रहे हैं!
10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now