जिला स्थापना दिवस पर सादे समारोह में कलेक्ट्रेट पार्क का किया लोकार्पण, 50 से अधिक पौधे लगाए

0
326
पार्क सौंदर्यकरण और कोविड 19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आपदा प्रबंधन के वॉलेटियर्स को किया सम्मानित

हनुमानगढ़। जिला स्थापना दिवस पर पर्यावरण बचाओ, पौधे लगाओ की तर्ज पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पार्क में 50 से ज्यादा पौधे लगाए गए। इस अवसर पर सादे समारोह में पार्क का लोकार्पण भी नगर परिषद सभापति गणेशराज बंसल और पार्षद तरूण विजय ने किया। पार्क में जिला कलक्टर जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन, जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती राशि डोगरा डूडी, नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल, पार्षद तरुण विजय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जे.सी.बोस्स, सीएमएचओ डॉ अरुण चमडिया, पीएमओ डॉ  एमपी शर्मा, एसडीएम कपिल यादव, सीओ सिटी अंतर सिंह श्योराण, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, वरिष्ठ निजी सहायक और कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल ने पौधरोपण किया। कार्यक्रम में पार्क के सौन्दर्य करण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने एवं कोविड-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वॉलेंटियर्स को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा पार्क के सौंदर्यकरण में काफी समय से मेहनत की जा रही थी। जो अब सबके सामने है। जिला स्थापना दिवस पर्यावरण बचाओ, पौधे लगाओ की तर्ज पर मनाया जा रहा है। लिहाजा जिला स्थापना दिवस पर  पर्यारवण शुद्धि के लिए जिले के सभी लोग बरसाती मौसम में एक-एक पौधा लगाने और उसे बड़ा करने की शपथ ले। आभार व्यक्त करते हुए पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई ने कहा कि पिछले तीन महीने से कलेक्ट्रेट परिसर के पार्क में कार्यालय अधीक्षक के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन के वॉलेटियर्स इसे सुधारने में लगे हुए थे।आज इसका रिजल्ट सभी देख रहे हैं। साथ ही कोविड 19 में भी आपदा प्रबंधन के वॉलेटियर्स ने बहुत अच्छा कार्य किया। कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल ने मंच संचालन किया।  वरिष्ठ निजी सहायक और कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल ने बताया कि  पार्क को सौदर्य करण करने में लगभग साढे तीन माह का समय लगा है इसमें 10 फंव्वारे लगाए गए हैं , रंग रोगन किया गया है तथा अब तक 650 पौधे विभिन्न किस्म के पौधे लगाए जा चुके हैं। जिसमें  गुल्लर पीपल शीशम डिसटोनिया चांदनी गुलाब रात की रानी  गुड़हल बड नीम इत्यादि के पौधे शामिल हैं

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now