बिजली, पानी, मौसमी बीमारियों, की बैठक में जिला कलक्टर ने अधिकारियों को आमजन की समस्या सुनने के दिये निर्देश

0
225

हनुमानगढ। मौसमी बीमारियों, पेयजल, सिंचाई आदि की समीक्षात्मक बैठक मंगलवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिला कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उनके विभागों से संबंधित शिकायतों तथा प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली गई। जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैैन ने नगरपरिषद आयुक्त को कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर के सामने खाली पडे भूखण्डों में निर्माण करवाएं अन्यथा भूखण्डो को निरस्त करनें की कार्रवाही करें। श्री हुसैन ने जीरों सैटबैक वाली बिल्डिंग्स का सर्वे कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए। उन्होने संगरिया बाईपास रोड पर डाले जा रहे कचरे के संबन्ध में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट कार्यवाही की प्रगृति रिपोर्ट जानी। जिला कलेक्टर नेे जोधपुर विद्युत वितरण निगम के एक्सईन को विद्युत तारों केे गिरने से हुई भेडो की मौत के मुआवजे का भुगतान तुरंत करने के आदेश दिए। विद्युत विभाग से जिला कलेक्टर ने अवैध बिजली कनेक्शन तथा बिजली चोरी के मामलों की गई कार्यवाही की रिपोर्ट मांगी तथा ऐसे मामले रोकने के लिए कार्रवाही करने के आदेश दिये। ज्ञात रहें कि पिछले दिनों जिला कलक्टर ने नोहर भादरा क्षैत्र में पानी चोरी को रोकथाम के लिए निरीक्षण किया था जहां उन्होने पाया कि कुछ किसानो ने अपनी डिग्गियों पर हेवी लोड के विद्युत कनेक्शन ले रखे है जिससे पानी चोरी की आशंका रहती है। इसके अलावा उन्होेंने जल संसाधन विभाग को नोहर भादरा क्षेत्र की नहरों पर से अतिक्रमाण हटाने तथा जिले की पेूयजल डिग्गियों में गुणवत्तायुक्त पानी सप्लाई के आदेश दिये। पेट्रोल डीजल की कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस विभाग व जिला रसद अधिकारी को कार्यवाही जारी रखनेे का आदेश दिया। श्री हसैन नेे पुलिस विभाग और नगरपरिषद के अधिकारियों को जिला चिकित्सालय में ट्रेफिक व्यवस्था सुधारनेे केे निर्देेश दिए। जबकि मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को सभी नशा मुक्ति केंद्रों की जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा।
बैठक में जिला कलक्टर के अलावा जिला परिषद सीईओ श्री परशुराम धानका, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अशोक असीजा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जस्सा राम बोस, एसडीएम श्री कपिल यादव, सीएमएचओ श्री अरूण चमडिया, पीएमओ श्री एमपी शर्मा, नगर परिषद आयुक्त श्रीमती पूजा शर्मा, पीडब्ल्यूडी श्री गुरनाम सिंह, पशुपालन विभाग के डॉ राकेेश कुमार सहित जिले केे अन्य अधिकारी मौैजूद रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now