शाहपुरा में बैंक आफ बड़ौदा के स्थान परिवर्तन को विरोध प्रांरभ

0
287

वर्तमान परिसर से स्थानांतरित होने पर परेशान होगें हजारों उपभोक्ता

संवाददाता भीलवाड़ा- रामनिवास धाम परिसर में पुलिस चोकी के ठीक सामने स्थित बैंक आफ बड़ौदा की स्थानीय शाखा को अन्यत्र स्थानांतरित करने की चर्चाओं के मध्य शहर में इसके स्थानांतरण का विरोध प्रांरभ हो गया है। बरसों से इसी स्थान पर स्थापित बैंक शाखा से शाहपुरा नगर व ग्रामीण क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं का सीधा संपर्क होने के कारण इन लोगों में आक्रोश व्याप्त है कि बैंक के स्थानांतरित होने से उनको भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा शाहपुरा बजार में वर्तमान में एक भी बैंक न होने के कारण अधिकांश व्यापारियों का लेनदेन भी इसी बैंक में हो रहा है। ऐसी स्थिति में व्यापारियों में भी बैंक शाखा के स्थान परिवर्तन को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के काश्तकार जिनको पंचायत राज योजना, पेंशन सहित स्वयं सहायता समूह और सरकार की व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से लाभान्वित होने के इसी बैंक में आना होता है उनको भी अकारण ही भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सर्राफा व्यापारी कमलेश अग्रवाल,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दिलीप गुर्जर,दिशा के सदस्य स्वराज सिंह शेखावत ने बताया कि शाहपुरा में बैंक आफ बड़ौदा के स्थानांतरण होने पर लोगों को बेकिंग सेवाओं के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा जिसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।
जानकारी में आया है कि बैंक की शाखा पुराने किराये पर ही बरसों से संचालित हो रही है। वर्तमान में रामनिवास परिसर में इसके संचालित होने के कारण रामनिवास धाम ट्रस्ट भी सदभावना से इस दिशा में काम करने की पहल करे तो किराया बढ़ा कर शहर को इस सुविधा से लाभान्वित रखा जा सकता है।
वर्तमान में बैंक आफ बड़ौदा का स्थान शहर के बीचों बीच होने, सामने ही पुलिस चोकी होने, भीलवाड़ा रोड़ की मुख्य साइड पर होने, बसों के ठहराव स्थल के आस पास होने व शहर के सबसे नजदीक स्थान पर होने से आम लोगों व व्यापारियों के संपर्क का आसान स्थान है। वर्तमान स्थान पर पहुंचने के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है। अगर इसे स्थानांतरित किया जाता है तो हजारों लोगों को असुविधा होगी।
शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओ, व्यापारियों ने बैंक के उच्चाधिकारियों से बैंक स्थानांतरण पर पुनः विचार करने व व्यापार मंडल सहित राजनीतिक संगठनों व सामाजिक संगठनों से आव्हान किया है कि वो बैंक शाखा स्थानांतरित न हो इसके लिए आज से अभियान चलाये, बैंक के शाखा प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक सहित बैंकिंग सेक्टर के प्रशासनिक अधिकारियों व जिला प्रशासन तक जरिये ज्ञापन के अपनी बात को रखे ताकि शहर हित में बैंक का स्थानांतरण न हो तथा सभी लोगों को बैंकिंग सेवाओं का लाभ अनवरत मिलता रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now