भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

0
276
कार्यकर्ता ही पार्टी की नींव, पद के विपरीत राष्ट्र और चरित्र निर्माण ही उद्देश्य : डॉ० रामप्रताप
हनुमानगढ़। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग के निर्देशानुसार व जिला संग़ठन के तत्वाधान में भाजपा नगर मण्डल, हनुमानगढ़ टाऊन व देहात मण्डल हनुमानगढ़ टाऊन के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ शनिवार को हुआ। हनुमानगढ़ टाऊन में सेक्टर नं. 3, नजदीक बीएसएनएल एक्सचेंज के पास स्थित संत कंवरपाल सिंधी धर्मशाला में शिविर के शुभारम्भ पर अतिथियों एवं मुख्य वक्ताओं द्वारा महापुरुषों व भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
नगरमण्डल अध्यक्ष प्रदीप ऐरी व देहात मण्डल अध्यक्ष जसपाल सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि शिविर के प्रथम दिन कुल चार सत्र रहे। इनकी अध्यक्षता पूर्व मंत्री डॉ० रामप्रताप द्वारा की गई। वक्ताओं के रूप में मुख्य वक्ता पुष्पा नाहटा, पूर्व मंत्री डॉ० रामप्रताप, पूर्व जिला प्रमुख कृष्ण चोटिया, सादुलशहर नगरमण्डल अध्यक्ष करूण मित्तल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रमोद डेलू, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष सुभाष सहारण ने अलग-अलग विषयों पर विस्तार से सम्बोधन दिया। प्रशिक्षिण शिविर में मुख्य वक्ता पुष्पा नाहटा ने 2014 के बाद भारतीय राजनीति में आये बदलाव एवं हमारे दायित्व विषय पर व्याख्यान दिया। पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को जनसंघ व भाजपा की स्थापना और अब तक के उतार चढ़ाव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। डॉ. रामप्रताप ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की नींव है। भाजपा में पद के विपरीत राष्ट्र निर्माण और चरित्र निर्माण पर ही बल दिया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक विचारधारा है, जो राष्ट्रीय विकास, संगठन, चरित्र निर्माण व समाज के प्रति अपने दायित्व को लेकर राजनीति के क्षेत्र में कार्य करती है।
पूर्व मंत्री डॉ० रामप्रताप ने कोरोनाकाल में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बढ़-चढक़र आमजन की सेवा हेतु किये गये कार्यों की भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के आपातकाल में भाजपा कार्यकर्ता ने सेवा की अभूतपूर्व मिसाल पेश की है। इसके अलावा उन्होंने तीनों कृषि कानून को जनहितैषी बताते हुए आमजन में विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष और देशविरोधी ताकतें देश को अस्थिर करने के लिए तीनों कृषि कानून के नाम पर किसानों को बरगलाने का काम कर रही है। इनका उद्देश्य किसान का भला करना नहीं हैं, केवल अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए ये देश में आग लगाने का काम कर रही है। पूर्व जिला प्रमुख कृष्ण चोटिया ने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में केन्द्र द्वारा उठाया गया ऐतिहासिक कदम है। विपक्ष द्वारा ओछी राजनीति करते हुए किसानों को बरगलाया जा रहा है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now