प्रयागराज: छेड़छाड़ के विरोध पर भाई की पीट-पीटकर हत्या, लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे

सत्यम की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में नामजद आरोपी ग्राम प्रधान मोहम्मद यूसुफ के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक मुकदमा लेखपाल के साथ मारपीट का भी पुलिस ने दर्ज किया था।

0
323

प्रयागराज (Prayagraj) के खीरी में चचेरी बहन से छेड़खानी के विरोध पर 10वीं के छात्र सत्यम कुमार (16) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने बीच सड़क पर घेरकर उसे पटरे से तब तक पीटा, जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। वह आधे घंटे सड़क पर तड़पता रहा। पास में जमीन पर बदहवास पड़ी बहन सभी से बचाने की मिन्नतें करती रही, लेकिन  किसी ने हमलावरों को रोकने की हिम्मत नहीं जुटाई। थोड़ी देर में छात्र की सांसें थम गई।

सत्यम कि जिस जगह पर पीट-पीट कर हत्या की वह जगह ग्राम प्रधान के घर के ठीक सामने हैं। छात्र पर हमला करने वाले दो अन्य भी प्रधान के करीबी बताए जा रहे हैं। फिलहाल, पुलिस ने रिपोर्ट लिखकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला समुदाय विशेष का होने के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। खीरी चौराहे पर शाम 5 बजे से जाम लगा दिया। मामला बढ़ता देखकर पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा समेत कई बड़े अफसर मौके पहुंचे। करीब 9 घंटे बाद कमिश्नर ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। वारदात सोमवार दोपहर की है।

ये भी पढ़ें: खोलनी है सस्ती दुकान? सरकार करेगी 50 हजार रुपये तक मदद

छात्र की मौत होने पर बड़ी संख्या में लोग आक्रोशित होकर खीरी चौराहे पर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों ने चौराहे पर जाम लगा दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़ गए। मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। ACP राजीव यादव, SO ने ग्रामीणों को बहुत मनाने का प्रयास किया, लेकिन जाम देर रात तक नहीं खुला था।

रात करीब 11 बजे प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और जिलाधिकारी संजय खत्री भी पहुंचे। परिजनों के साथ सड़क पर बैठ गए। देर रात तक मान-मनौव्वल जलता रहा। फिर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देकर कमिश्नर ने देर रात डेढ़ बजे जाम लगाया।

ACP राजीव यादव का कहना है, ”छेड़खानी का आरोप गलत है। परिजनों ने नामजद तहरीर दी है। 4 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। इसमें एक मौजूदा प्रधान मोहम्मद यूसुफ और दूसरा मोहसिन है। उनकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:  Aditya-L1 सोलर मिशन की लॉन्चिंग 2 सितंबर को, तस्वीरों में देखें कैसे काम करेगा पूरा मिशन

परिवार का आरोप स्कूल प्रशासन ने नहीं की कार्रवाई
परिजनों का आरोप है, ”इससे पहले भी छात्रों ने स्कूल में बेटी के साथ छेड़खानी की थी, जिसका उन्होंने प्रबंधक से विरोध दर्ज कराया था और शिकायत की थी। इस पर मैनेजमेंट ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की और न ही इसकी शिकायत पुलिस से की। इससे मनचलों का मन बढ़ गया और सत्यम की हत्या कर दी गई। परमानंद इंटर कॉलेज के प्रबंधक मनोज पांडेय का कहना है, ”शिकायत पर उन्होंने युवकों को बुलाकर समझाया था। स्थानीय पुलिस से भी कई बार शिकायत की गई कि छुट्‌टी के समय यहां पुलिस की व्यवस्था कर दी जाए पर नहीं हुआ।

आरोपी ग्राम प्रधान पर कई मुकदमे पहले से हैं दर्ज
सत्यम की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में नामजद आरोपी ग्राम प्रधान मोहम्मद यूसुफ के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक मुकदमा लेखपाल के साथ मारपीट का भी पुलिस ने दर्ज किया था। वह अपनी दबंगई के लिए क्षेत्र में जाना जाता है। जिन युवकों ने छात्रा के साथ छेड़खानी की को प्रधान के घर से ही ताल्लुक रखते हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now