इन देशों में चाव से पी जाती है स्नेक वाइन…जानिए कैसे होती है तैयार, क्या हैं बेनिफिट्स…देखें video

स्नेक वाइन को नशे के लिए नहीं पिया जाता। इसे सबसे ज्यादा मेडिकल यूज के लिए पिया जाता है। दवाई या टॉनिक की तरह लोग इस शराब को पीते हैं।

0
330

दुनियाभर में कई तरह की डिशेज और ड्रिंक्स बनाई जाती हैं जो बेहद शॉकिंग होती हैं। खानपान के मामले में चीन में चिकन-मटन से ज्यादा कुत्ते-बिल्ली का मांस खाना पसंद किया जाता है। इसके अलावा भी कई तरह के सांप, बिच्छू और अन्य खतरनाक जानवरों को चीन में चाव से खाया जाता है। साउथ एशिया में कई देश हैं जहां ऐसे ही वीयर्ड डिशेज पसंद किये जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही वीयर्ड ड्रिंक का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लोग बहुत चाव से पीना पसंद कर रहे हैं। इस ड्रिंक का नाम स्नेक वाइन है, जो काफी चर्चा में है।

स्नेक वाइन नाम से ही पता चल रहा है कि ऐसी वाइन जो सांप से बनी है। आमतौर पर वाइन को अंगूर से तैयार किया जाता है। लेकिन स्नेक वाइन ऐसी शराब है जो सांप से तैयार की जाती है। स्नेक वाइन को चीन, जापान, थाईलैंड आदि देशों में काफी चाव से पिया जाता है। जहां आमतौर पर वाइन को नशे के लिए पिया जाता है वहीं स्नेक वाइन को लोग मेडिसिन की तरह पीते हैं। इसके कई हेल्थ बेनिफिट्स हैं।

ऐसे होता है तैयार
स्नेक वाइन को कई तरीकों से बनाया जाता है। लेकिन सबसे मशहूर है जार में सांप को भरकर शराब के साथ सड़ा देना। जब सांप को जिन्दा जार में भरते हैं तो शराब पीकर सांप खूब उलटी करता है। ये उलटी शराब के साथ मिल जाती है। इसके बाद सांप की मौत हो जाती है और वो जार में शराब के साथ ही सड़ता है। शराब की वजह से सांप का जहर खत्म हो जाता है। इसे चीन और जापान में लोग काफी चाव से पीते हैं।

video देखें :

 

View this post on Instagram

 

A post shared by GYAN FLIX OFFICIAL PAGE (@gyan.flix)

हेल्थ बेनिफिट्स से भरपूर
स्नेक वाइन को नशे के लिए नहीं पिया जाता। इसे सबसे ज्यादा मेडिकल यूज के लिए पिया जाता है। दवाई या टॉनिक की तरह लोग इस शराब को पीते हैं। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि क्या इसे पीना सेफ है? इसका जवाब है बिलकुल हां। अगर ऑथेंटिक सोर्स से इसे खरीदा जा रहा है तो ये बिलकुल सेफ है। हालांकि, कई बार ये खतरनाक भी साबित होता है। 2013 में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। इसमें एक महिला ने जैसे ही स्नेक वाइन की बोतल खोली, सांप ने उसे डंस लिया। कई मामलों में सांप बोतल के अंदर कई महीनों तक जिंदा रहता है। ऐसी स्थिति में हादसे हो जाते हैं।

ये भी पढ़े : अपने परिजन, मित्रों को इन कोट्स के साथ भेजिए दशहरेे की शुभकामनांए

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now