छठ महोत्सव का समापन समारोह पूर्वक हुआ

0
141

हनुमानगढ़। टाऊन कि मिथिला सेवा समिति द्वारा कोहला नहर पर  छठ महोत्सव का समापन समारोह पूर्वक हुआ। सूर्य उदय होने पर समाज के लोगों ने सुबह 4 बजे से पानी में खड़े होकर सूर्य उदय होने की प्रतिक्षा करते हुए अपनी मनोकामनाओं को लेकर सूर्य भगवान अर्ध्य दिया इससे पूर्व रात्रि को छटी मईया और भगवान सूर्य देव का विशाल जागरण आयोजित हुआ जिसमें बाहर से पधारी पार्टीयो ने माता के सुन्दर सुन्दर भजनों की प्रस्तुति दी व आर्ट ग्रुप द्वारा सुन्दर सुन्दर झांकियां देखकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया नहर पर लाइटिंग की विशेष व्यवस्था की गई और पटाखे व रंगीन आतिशबाजी छोड़कर छठ का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया।

इस मौके पर अतिथियों को मिथिला सेवा समिति द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर समिति अध्यक्ष बलदेव दास ने बताया पूर्वांचल व बिहार वासियो का द्वारा यह त्यौहार बड़ी ही श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया जाता है इस त्योहार पर महिलाएं व पुरुष व्रत रखते है और पानी मे खड़े होकर अस्त होते व अगले दिन सूर्याेदय के समय सूर्य भगवान को अर्ध्य देकर व्रत खुलते ही,उन्होने बताया इस दिन जो कोई भी भगवान सूर्य देव से मनोकामना  करता है उस की पूर्ण होती है अब तो स्थानीय लोग भी इस पर्व को मनाने लग गए है उनकी आस्था भी हमारे इस त्योहार के साथ जुड़ रही है । इस मौके पर समिति अध्यक्ष बलदेव दास, प्रमोद यादव, अशोक गौतम, सचिव दिलखुश मंडल, सह सचिव दीपक मंडल, कोषाध्यक्ष संदीप महंतों, सह कोषाध्यक्ष कमलेश यादव, मोहन ठठेई, पंडाल प्रभारी मुरारी लाल शास्त्री, संरक्षक देवकीनंदन चौधरी,श्यामदास  आदि उपस्थित थे ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now