Photo: भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे लोग

0
517
शाजापुर: कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास आज सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर(59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ। इसमें 12 लोग जख्मी हो गए। अभी तक ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है। मिली जानकारी के अनुसार ये ब्लास्ट ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है । यह ब्लास्ट सुबह करीब 10 बजे हुआ। शाजापुर से डॉग स्कॉड मौके के लिए रवाना हो गया है। भोपाल से बम निरोधक दस्ता भी आ रहा है।
आपको बता दें रेलवे एसपी कृष्णा वेणी ने शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से ब्लास्ट होने की बात कही। लेकिन सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं। अभी तक असल वजह का पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा भोपाल रेल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि जख्मी पैसेंजर्स को कालापीपल के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मेडिकल टीम भी भेजी गई है। फिलहाल ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है।
ब्लास्ट की बताई तीन वजहें, लेकिन पुष्ठि अभी तक नहीं
– इस घटना के बाद पहले खबर आई कि ब्लास्ट मोबाइल की बैटरी के फटने की वजह से हुआ। बाद में खुद जीआरपी ने इसकी वजह शॉट सर्किट बताई।
– फिर खबर आई कि ब्लास्ट एक सूटकेस में हुआ।img-20170307-wa0010_14888
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 25 से 45 यात्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें कालापीपल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही शुजालपुर से बचावकर्मियों की टीम पहुंची। फिलहाल ट्रेन के दो डिब्बे अलग कर उन्हें रवाना कर दिया गया है।
img-20170307-wa0013_
मीडिया की खबरों के मुताबिक, जब ट्रेन में सीहोर स्ट्रेशन क्रॉस होने के बाद कालापीपल से पहले जबड़ी स्टेशन पर पहुंची तो पिछले डिब्बे में धमाके के साथ आ लग गई। चश्मदीदों के मुताबिक- लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए, लेकिन जो फंस गए, वो जख्मी हो गए। धमाके का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। चश्मदीदों का कहना है कि मोबाइल फोन चार्ज हो रहे थे उसमें से किसी एक विस्फोट हुआ, तो कुछ ने बताया कि एक सूटकेस में विस्फोट हुआ

इन्हें भी पढ़ें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now