मानव एकता दिवस पर संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

0
91

हनुमानगढ़। मानव एकता दिवस के अवसर पर बुधवार को संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन हनुमानगढ़ की ओर से जंक्शन निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। शिविर का उद्धाटन लेखाधिकारी नीतु चुघ, राज्यकर अधिकारी नितिन चुघ, बेबी हैप्पी मॉर्डन पीजी कॉलेज के डायरेक्टर तरूण विजय, पार्षद सौरभ शर्मा, पार्षद मनोज बड़सीवाल द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष देवराज छाबड़ा ने बताया कि शिविर में कुल 213 यूनिट का रजिस्ट्रैशन हुआ। कार्यक्रम में नगरपरिषद सभापति सुमित रणवां, श्री अरोड़वंश सभा अध्यक्ष खैरातीलाल मदान ने भी शिरकत की। हनुमानगढ़ के लोगों ने बड़े उत्साह के साथ शिविर में भाग लिया। संत निरंकारी मिशन समय-समय पर विश्व भर में जनहित के कल्याण के लिए अनेक सेवाएं करता रहा है।

इसमें स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, निशुल्क नेत्र शिविर, प्राकृतिक आपदा में जरूरतमंदों की सहायता, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास की अनेक कल्याणकारी योजनाएं भी सुचारू रूप से चलाई जा रही हैं। अतिथियों ने कहा कि जो रक्तदान कर रहे हैं, वह सभी पुण्य का काम कर रहे है। रक्तदान से कई लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है। निरंकारी बाबा जी ने कहा कि रक्त नालियों में नहीं इंसान की नाडियों में बहना चाहिए। निरंकारी मिशन द्वारा हर वर्ष मानव एकता दिवस पर रक्तदान शिविर लगाया जाता है। इस अवसर पर नए रक्तदाताओं ने निरंकारी मिशन से प्रभावित होकर रक्तदान किया। शिविर में महिलाओं ने भी रक्तदान में बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर मूलचंद त्यागी, देवीलाल वर्मा, नारायण जीत, अशोक सोनी सहित अन्य सेवादारों ने अपनी सेवाएं दी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now