भारतीयों के लिए 1 अक्टूबर को लॉन्च करेगा Facebook ये खास फीचर, जानिए इसके बारें में

0
532

गैजेट्स डेस्क: फेसबुक 1 अक्टूबर यानी नेशनल ब्लड डोनर डे पर एक फीचर लॉन्च करने की तैयारी में। सबसे पहले ये फीचर एंड्रॉयड और मोबाइल वेब के लिए जारी किया जाएगा।  मार्क जुकरबर्ग की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, फेसबुक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जो लोगों को आसानी से ब्लड डोनर उपलब्ध करवा सकेगी। मार्क ने लिखा- भारत में सेफ ब्लड को लेकर कमी है।

हमारी कंपनी आए दिन इस तरह की पोस्ट से वाकिफ है, इसलिए हमारी टीम ने फैसला की, हम ऐसा फीचर उपलब्ध करवाए, जिसके जरिए  ब्लड डोनर, हॉस्पिटल और मरीज आसानी से जुड़ सकेंगे। इसकी मदद से नजदीक के डोनर के बारे में पता लगाया जा सकेगा।

मार्क ने आगे कहा, फेसबुक इस काम में लोगों का सहयोग करेंगा। हमारे साथ एनजीओ, हेल्थ एक्सपर्ट्स और डोनर्स भी जुड़ेंगे। कंपनी की प्रोडक्ट मैनेजर हेल्थ हेमा बुदाराजू और साउथ एशिया के हेड ऑफ प्रोग्राम्स रितेश मेहता ने उम्मीद जताई है कि यह फीचर लोगों को साथ लाने में मददगार होगा, जो पहले नहीं हो पाता था।

 कैसे करेगा फीचर काम-

फेसबुक अपनी न्यूज फीड में एक मैसेज दिखाना शुरू करेगा और यूजर्स को ब्लड डोनेट करने के लिए साइन इन करने को कहेगा। यह मेसेज प्राइवेट होगा। इसके जरिए जो ब्लड डोनेट करना चाहेगा वो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपने स्टेटस को साझा कर सकेगा। डोनर चाहें तो पोस्ट को शेयर कर सकते हैं या फिर व्हाट्सऐप, मैसेंजर या फोन कॉल के जरिए सीधे ब्लड रिसीवर से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। फिलहाल इस फीचर से जुड़े सभी काम पूरे किए जा चुके हैं। बस अब देखना है फीचर के जारी होते ही फेसबुक यूजर्स का फीडबैक कैसा आता है।

अपनी रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें:

  • रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now