Home बड़ी खबर कुंभ मेले में लगी भीषण आग, दर्जनभर टेंट जलकर खाक, देखें तस्वीरें

कुंभ मेले में लगी भीषण आग, दर्जनभर टेंट जलकर खाक, देखें तस्वीरें

0
317

उत्तरप्रदेश: मंगलवार से प्रयागराज में शुरू होने वाले कुंभ का आरम्भ एक भीषण हादसे हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, ये हादसा, गैस सिलिंडर के फटने से हुआ। सिलिंडर के बलास्ट होने से दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई। आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई। आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। अधिकारियों की मानें तो आग पर काबू पा लिया गया है।

बता दें कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं।मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचने के खबर मिली है।

कुंभ प्रशासन के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया की ये आग खाने के टेंट में लगी है और इसका कारण लापरवाही है। अच्छी बात ये है कि इस हादसे में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ और मौके पर घटना स्थल पर पहुंचकर आग पर काबू भी पा लिया गया है।

ये भी पढ़ें: मकर संक्रांति कल, जानिए किन राशि वालों की चमकेगी किस्मत
कल से शुरू होने वाले शाही स्नान से पहले हुआ ये हादसा सुरक्षा के इंतजामों पर कई सवाल खड़ा करता है। आपको बता दें, प्रयागराज का कुंभ मेला 2019 इस बार कई मामलों से सुर्खियों में बना हुआ है ऐसे में ये हादसा अच्छे संकेत नहीं है। इससे पहले पीएम मोदी के उतरने के लिए हैली पैड बनाने के लिए 1000 पेड़ों की बली देना योगी सरकार के लिए एक बड़ा विवाद बना हुआ है।

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं