Home बड़ी खबर Airtel और Vodafone का ये प्लान है Jio से कई गुना बेहतर,...

Airtel और Vodafone का ये प्लान है Jio से कई गुना बेहतर, जानें

यहां एयरटेल, जियो और वोडाफोन के उन प्लान्स के बारें में बता रहे हैं जिसमें केवल 28 दिनों का रिचार्च पैक नहीं बल्कि 3 महीने तक रिचार्च से फुल छुट्टी मिल जाएगी।

0
414

टेक डेस्क:  सस्ते इंटरनेट ने टेलीकॉम कंपनियों में जंग का माहौल बना दिया। इस बीच ग्राहक भी कंफ्यूज है कि किस कंपनी का ऑफर बेहतर है और किसका नहीं। ऐसे में यहां एयरटेल, जियो और वोडाफोन के उन प्लान्स के बारें में बता रहे हैं जिसमें केवल 28 दिनों का रिचार्च पैक नहीं बल्कि 3 महीने तक रिचार्च से फुल छुट्टी मिल जाएगी। साथ ही आपको ये जानने को मिलेगा कि कौन-सी कंपनी आपको कम रूपये में कौन-कौन सी सुविधा दे रही है।

Jio का 498 रुपये वाला प्लान
सबसे पहले बात जियो की, जियो के 498 रुपये के प्लान में ग्राहक को सबकुछ ‘अनलिमिटेड’ मिलता है। इस पैक से रीचार्ज कराने पर यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS/दिन और फ्री जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। इस रीचार्ज में ग्राहक को 91 दिन के लिए प्रतिदिन 2 जीबी हाईस्पीड डेटा मिलता है। फेयर यूजेज पॉलिसी (FUP) लिमिट खत्म होने पर यूजर को डेटा तो फ्री मिलता रहेगा लेकिन इसमें ग्राहक को इंटरने स्पीड से समझौता करना होगा। दरअसल, स्पीड घटकर 64 kbps हो जाती है। इसके अलावा यूजर को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक जैसे ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ मिलता है।

Airtel का 509 रुपये का प्लान
एयरटेल के 509 रुपये के पैक में ग्राहक को देशभर में फ्री कॉलिंग, फ्री रोमिंग जैसी कई सुविधाएं मिल रही हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 90 दिन है। इंटरनेट 1.4 जीबी हाई स्पीड डेटा प्रतिदिन मिलता है। इस पैक में ग्राहक को रोज 100 SMS भी मिलते हैं। रोमिंग में जाने पर भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें रोमिंग में आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स भी बिल्कुल फ्री हैं।

Vodafone का 509 रुपये वाला रीचार्ज
वोडाफोन का भी प्रीपेड पैक 509 रुपये का है। इसमें यूजर्स को 1.4 जीबी हाई स्पीड डेटा प्रतिदिन मिलता है। इसकी वैधता भी 90 दिनों की है। 100 लोकल और नेशनल मेसेज रोज मिलते हैं। इसके साथ ही प्लान में रोमिंग में जाने पर फ्री आउटगोइंग/इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती है।

Vodafone का 529 रुपये वाला रीचार्ज
कंपनी का 529 रुपये का भी प्लान है जिसमें सभी सुविधाएं तो 509 रुपये वाले प्लान जैसी ही हैं। बस डेटा 1.4 जीबी/प्रतिदिन के बजाय 1.5 जीबी/रोज मिलता है। तो ये तमाम सुविधाएं मिल रही है आपको अलग-अलग टेलीकॉम कंपनी के द्वारा। इसके अलावा यदि आप IDEA और BSNL का भी इस्तेमाल करते है तो इनमें कई छोटे पैकिंज है।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)