Home विश्व 74 साल बाद World फेमस Kiss हुआ बदनाम, खुद स्टैच्यू में बनी...

74 साल बाद World फेमस Kiss हुआ बदनाम, खुद स्टैच्यू में बनी महिला ने खोला राज

14531
96197

ट्रेडिंग खबरें: दुनिया में जो तस्वीर प्यार का प्रतिक मानी जाती थी उसे कुछ लोगों द्वारा नुकसान पहुंचाने की खबर मिली है। दरअसल, फ्लोरिडा में युद्ध के दौरान के एक ऐतिहासिक पल की याद में बनाए गए चर्चित स्टैच्यू ‘अनकंडीशनल सरेंडर’ को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है और उस पर लाल स्प्रे से ‘#MeToo’ लिख दिया।

इस घटना के पीछे असली वजह का तो मालूम नहीं चला लेकिन बताया जाता है कि इस स्टैच्यू के पीछे की कहानी बड़ी अनोखी है। जब दूसरे विश्व युद्ध के खत्म हुआ तो उस वक्त लोग खुशियां मना रहे थे। अमेरिकी नाविक जॉर्ज मेन्डॉन्सा भी यह सोचकर बेहद खुश था कि अब उसे वापस समुद्र नहीं जाना होगा।

टाइम्स स्क्वेयर में ही एक नर्स भी खड़ी थी। जॉर्ज इतना खुश था कि उसने अपने सामने खड़ी नर्स को कसकर पकड़ा और उसे किस कर दिया। स्टैच्यू में बने सेलर जार्ज मेनडोंनसा का सोमवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। वहीं स्टैच्यू में बनी नर्स का नाम ग्रेटा फ्रेडमेंन है जो इस समय 95 साल की हैं। उन्होंने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वो किस उनकी मर्जी के खिलाफ किया गया था।

इस इंटरव्यू के बाद अनकंडीशनल सरेंडर स्टैच्यू को नुकसान पहुंचाया गया। जार्ज के मरने के बाद कुछ लोगों ने इसे ‘#MeToo’ से जोड़ दिया है और स्टैच्यू को क्षतिग्रस्त कर दिया। अभी तक पुलिस उन लोगों को नहीं पकड़ पाई है जो इस घटना में शामिल थे। एक अनुमान के मुताबिक स्टैच्यू को लगभग 71000 का नुकसान हुआ है।

इंटरव्यू में क्या बताया ग्रेटा ने
ग्रेटा ने कहा था, ‘वो कोई रोमांटिक पल नहीं था। उसमें मेरी मर्जी नहीं थी। वह किस मेरी सहमति से नहीं हुआ था। वो आदमी अचानक से आया, और मुझे पकड़कर उसने किस कर लिया। ‘ग्रेटा इस बात से भी अनजान थी कि अगले पल उसके साथ क्या होगा। उस वक्त टाइम्स स्क्वायर में मौजूद अल्फ्रड एस्टिनडट नाम के एक फोटोग्राफर ने इस पल को कैमरे में कैद कर लिया था। एक हफ्ते बाद लाइफ मैग्जीन में ये तस्वीर प्रकाशित हुई। किसिंग की यह तस्वीर बेहद लोकप्रिय हो गई थी।

इसके बाद इस तस्वीर की याद में कई स्टैच्यू भी बनाए गए। कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया जॉर्ज ने 2015 में CNN को एक इंटरव्यू में दी थी। उन्होंने कहा था कि वो उस महिला से टाइम्स स्क्वायर में मिले थे। ज्यादा नशे की वजह से उन्होंने शायद ग्रेटा को कसकर पकड़ लिया। उनके मुताबिक, ये सब भावनाओ में बहकर हो गया था। बता दें इस स्टैच्यू के आगे कपल्स इसी पोज में तस्वीरें खींचवातें हैं।

ये भी पढ़ें:
सपा-बसपा में हुआ लोकसभा सीटों का बंटवारा, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
नेशनल हेल्थ मिशन में निकली 9 हजार से ज्यादा नौकरियां, सैलरी 25 हजार
जब 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानियों के छुड़ाए छक्के, तब हिन्दुस्तान क्या बोला, देखें Video में
केमिकल गोदाम में लगी भयानक आग, अबतक 70 की मौत
स्टिंग ऑपरेशन में 36 से ज्यादा बॉलीवुड हस्तियों का हुआ पर्दाफाश, विद्या बालन समेत ये 4 स्टार्स बचें

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

14531 COMMENTS