Home फिल्मी दुनिया पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एवेंजर्स एंडगेम ने मचाया धमाल, इन...

पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एवेंजर्स एंडगेम ने मचाया धमाल, इन बॉलीवुड फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

443
4224

फिल्म डेस्क: मार्वल की सुपरहीरो सीरीज एवेंजर्स एंडगेम 26 अप्रैल को रिलीज हुई। भारत में रिलीज के पहले दिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म ने पहले दिन भारत में 52 करोड़ की कमाई की है। भारत में चार भाषाओं हिन्दी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी में रिलीज की गई है।

इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम शामिल कर लिया है। इस फिल्म ने मुंबई ने 14 करोड़ और दक्षिण भारत में 16 करोड़ की कमाई की। हालांकि ये फिल्म आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पीछे रह गई।

आमिर की फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ कमाई थे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने बाहुबली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था। भले ही आमिर की फिल्म फ्लॉप रही हो लेकिन इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है।

इस फिल्म को भारत में सिर्फ 1700 थिएटर्स के कुल 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इतनी कम स्क्रीन मिलने के बाद भी इस हॉलीवुड फिल्म ने बॉलीवुड की अन्य रिकॉर्डधारी फिल्मों के रिकॉर्ड खतरे में ला दिए हैं।

बता दें फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। इसमें रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मैन), क्रिस इवान्स (कैप्टन अमेरिका), मार्क रूफैलो (हल्क), क्रिस हेम्सवर्थ (थोर), स्कारलेट योहानसन (ब्लैक विडो), जेरेमी रेनर (हॉक आई), पॉल रूड (एंट मैन), ब्री लार्सन (कैप्टन मारवल) और जोश ब्रोलिन (थोनस) लीड रोल में हैं।

इस फिल्म को लेकर अलग-अलग जगह से कई तरह की प्रतिक्रिया मिल रही हैं। फिल्म ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट कर इस फिल्म जुड़ी एक रोचक बात बताई है, उन्होंने लिखा ‘बाहुबली 2’ की रिलीज़ डेट थी 28 अप्रैल, 2017, ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ 27 अप्रैल, 2018 को और ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ 26 अप्रैल, 2019 को रिलीज हुई है। यानी कहने का मतलब ये है इन  एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर औऱ बाहुबली इससे पहले पर्दे पर धमाल मचा चुकी है और अब बारी एवेंजर्स एंडगेम की है।

ये भी पढ़ें:
जब राहुल गांधी ने की बहन प्रियंका की खिंचाई, Viral हुआ वीडियो
UP Board Result 2019: परिणाम जारी, 10वीं में 80.07% छात्र पास, देखें टॉपर्स की लिस्ट
माफ कीजिए हम आलू से सोना बनाने का वादा नहीं कर सकते-PM मोदी
आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में धमाका, 4 संदिग्धों समेत 15 की मौत
गौतम पर AAP प्रत्याशी ने लगाया ‘गंभीर’ आरोप, शिकायत की दर्ज, जानें क्या है मामला

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

443 COMMENTS