भाखड़ा परियोजना की नहरों में 12 जनवरी 2021 तक चलाया जाएगा 1200 क्यूसेक पानी

0
939

हनुमानगढ़। भाखड़ा परियोजना की नहरों में 12 जनवरी 2021 तक 1200 क्यूसेक पानी चलाया जाएगा। इससे पहले 06 जनवरी 2021 को  रेगुलेशन कर्मियों की दुबारा बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें जल उपलब्धता के आधार पर 12 जनवरी 2021 से आगे का रेगुलेशन तय किया जाएगा।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला परिषद सभागार में हुई भाखड़ा परियोजना रेगुलेशन कमेटी की बैठक में ये निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। भाखड़ा सिंचाई प्रणाली की रबी फसल वर्ष 2020-21 में पानी का वितरण करने हेतु आयोजित इस बैठक में करणी सिंह ब्रांच और सार्दुल ब्रांच की नहरों पर बने पुलों को ऊंचा किया जाने बाबत आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए ताकि पानी के प्रवाह में कोई बाधा ना हो। साथ ही श्री मोतीराम कमेटी और कपूर कमेटी की शेष लंबित सिफारिशों को लागू करवाने के लिए राज्य सरकार के संज्ञान में लाने के भी निर्देश दिए गए। बैठक में  भाखड़ा परियोजना की रेगुलेशन कमेटी के अध्यक्ष जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा कमेटी के सदस्यों हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार, पीलीबंगा विधायक धर्मेन्द्र मोची, संगरिया विधायक गुरदीप शाहपीणी के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों में सीईओ जिला परिषद परशुराम धानका, एडीएम अशोक असीजा, सिंचाई विभाग के एसई डीएस बेनीवाल, एसई धीरज चावला, अधिशाषी अभियंता रामनिवास सैनी, देवेन्द्र गिल, सहायक अभियंता अमरजीत सिंह के साथ ही समिति के सदस्यों में जल उपभोक्ता संगमों के अध्यक्ष और प्रतिष्ठित किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के रूप में बैठक में आए ओम जागूं, विनोद धारणियां,नूरनबी, कृष्ण कुमार, कृपाल सिंह, बृजमोहन मूंड डिप्टी सिंह, जसवंत सिंह, अशोक चौधरी, विजय जांगू, उशनाक मोहम्मद, गुरप्रीत सिंह, शंभूदयाल समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।