CWG 2018: भारत का दबदबा जारी, जीतू रॉय ने जीता आठवां गोल्ड

0
329

गोल्ड कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भी भारत की शुरुआत शानदार रही। वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह के रजत पदक जीतने के बाद निशानेबाजी में जीतू रॉय ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल दिला दिया।  भारत के अब तक 17 मेडल हो चुके हैं। वह मेडल टैली में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है।

इसी इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल ओम मिथरवाल ने जीता। कॉमनवेल्थ में भारत को अब तक 8 गोल्ड मिल चुके हैं। बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता।

आपको बता दें जीतू रॉय के बाद, महिला पिस्टल प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में भारत की  मेहुली घोष और अपूर्वी चंदेला ने भारत को सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल दिलाए। फाइनल में मेहुली और सिंगापुर की प्रतियोगी के बीच सोने के लिए रोमांचक जंग देखने को मिली। लेकिन मामूली अंकों के अंतर से पिछड़ने के कारण मेहुली को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

महिला टेबल टेनिस टीम ने रविवार को सातवां गोल्ड अपने नाम किया। टेबल टेनिस के टीम इवेंट के फाइनल में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से मात दी। मनिका ने आखिरी सेट 11-7,11-4 और 11-7 से जीतकर भारत को सातवां गोल्ड मेडल जिताया।

महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में-
इंग्लैंड की ओर से अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला टीम ने यहां जारी 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में रविवार को चौथे दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद बरकरार रखी है। अब टीम का अगला मैच 10 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now