Home बड़ी खबर केरल लव जिहाद: हदिया ने कहा, धर्म के नाम पर तंग ना...

केरल लव जिहाद: हदिया ने कहा, धर्म के नाम पर तंग ना करें, मुझे आजादी दें

0
362

नई दिल्ली: धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुसलमान बनीं हादिया आज सुप्रीम कोर्ट में पेश हुई जहां उन्होंने जज के सामने कहा मुझ पर किसी तरह कोई दवाब नहीं है, मुझे अपनी आजादी चाहिए। कोर्ट ने जब उससे पूछा कि वह राज्यसरकार के पैसे से अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाना चाहती हैं तो इसके जवाब में हादिया ने कहा मेरा पति मेरी देखभाल के लिए सक्षम है। मैं अपने पति के साथ रहना चाहती हूं। अगली सुनवाई आगामी जनवरी के तीसरे सप्ताह में होगी।

हदिया का बयान सुप्रीम कोर्ट में दर्ज होने के बाद उसे पेरेंटल कस्टडी से आजाद कर दिया गया। हदिया अपने कॉलेज जाएगी और अपनी पढ़ाई पूरी करेगी। उसके लिए कोई विशेष सुरक्षा का इंतजाम नहीं होगा। इससे पहले हदिया ने कोर्ट में कहा कि वह नहीं चाहती कि कोई उसका लोकल गार्जियन बने। पिछले 11 महीने उसे गैरकानूनी ढंग से कस्टडी में रखा गया है।

पिता ने लगाया लव जिहाद का आरोप-

केरल लव जिहाद के नाम से चर्चित इस मामले में हादिया के पिता केएम अशोकन ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को सौंपने के लिए बहला-फुसलाकर इस्लाम कबूल करवाया गया है और उसका तथाकथित पति इस साजिश में महज एक मोहरा है। पिता के अनुसार उनकी बेटी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। हाईकोर्ट के आदेशानुसार हादिया को उसके पिता की कस्टडी में दे दिया गया। अपनी शादी रद्द किए जाने के खिलाफ जहां ने अगस्त में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। शीर्ष अदालत ने 16 अगस्त को सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को दे दी।

हदिया केस में सिब्बल का बयान-

कपिल सिब्बल ने कहा कि वह सांप्रदायिक बहस से दुखी हैं। क्या हिन्दू और मुस्लिम के बीच होने वाली शादी की जांच इस तरह कराई जाएगी। कोर्ट को हदिया की बात सुननी और समझनी चाहिए। उसकी इच्छानुसार उसे जीने का अधिकार देना चाहिए।

कैसे आया मामला सामने-
आर्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली अखिला (हदिया) अपने पिता केएम अशोकन की इकलौती बेटी है। 12वीं पास करते ही उसने अगस्त 2010 में तमिलनाडु के सेलम में सिवराज होमियोपैथी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया। वहीं किसी मुस्लिम दोस्त के साथ रहने से वह मुस्लिम धर्म के प्रति आकर्षित होने लगी और मुस्लिम धर्म अपना लिया। इसके बाद हदिया के दादा के निधन के दौरान जब उसने पूजा में बैठने से इनकार कर दिया तो उसके पिता को पता चला कि वह धर्म परिवर्तन कर चुकी है। दिसंबर 2016 में उसकी शादी शैफीन से कर ली। इसके बाद पिता ने लव जिहाद का आरोप लगा दिया।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)