क्या आपने देखा अरविंद केजरीवाल की फिल्‍म का Trailer, यहां देखें Video

0
301

मुम्बई: फिल्म इंडस्ट्री का ध्यान चकाचौंध दुनिया से हटकर बायोपिक या सामजिक मुद्दों पर केंद्रित होने लगा है। इसका एक सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में रिलीज हुआ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर बनी फिल्म है। फिल्म का नाम ‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ है। इस फिल्म का निर्माण विनय शुक्ला और खुशबू रांका ने किया है।

आपको बता दें ये पूरी तीन घंटे फिल्म नहीं बल्कि केजरीवाल के जनआंदोलन से निकलकर मुख्यमंत्री बनने तक के सफर की एक डॉक्यूमेंट्री है।  यह एक नॉन फिक्शनल पोलीटिकल फिल्म है, जो सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद केजरीवाल के भारतीय राजनीतिक की कहानी को दिखाती है।

इस डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म के ट्रेलर की शुरुआत अरविंद केजरीवाल से होती है, जो शुरुआत में अपना नाम बता रहे हैं। एक आम आदमी से ‘आम आदमी पार्टी’ बनने तक के सफर के हर उतार-चढ़ाव को इस ट्रेलर में दिखाया गया है। ट्रेलर के शुरुआती पहले हिस्‍सा में इस पार्टी पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों, केजरीवाल पर स्‍याही फेंकने जैसे कई किस्‍से दिखाए गए हैं। साथ ही ट्रेलर में इस पार्टी से अलग होकर ‘स्‍वराज पार्टी’ बनाने वाले राजनेता योगेंद्र यादव को भी प्रमुखता से दिखाया गया है।

ये भी जरूर पढ़ें: पहली बार पर्दे पर अरबाज-सनी लियोन जोड़ी, बोल्ड सीन और सस्पेंस से भरा है फिल्म का ट्रेलर

ये फिल्म भारत में 17 नवंबर को रिलीज होगी। आपको बता दें ये फिल्म टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2016 में दिखाई जा चुकी है जो कि काफी पसंद की गई। भारत में देरी से रिलीज होने कारण पूर्व सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी को माना गया है क्योंकि उन्होंने इसे जारी करने के लिए प्रमाण पत्र नहीं दिया था।

खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।
ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now