Home अन्य सोशल मीडिया शर्मनाक: गाजा में हजारों मौत का मजाक उड़ाते इजरायली टिकटॉकर्स, खूब ट्रेंडिंग...

शर्मनाक: गाजा में हजारों मौत का मजाक उड़ाते इजरायली टिकटॉकर्स, खूब ट्रेंडिंग में हैं VIDEO, देखें

कई वीडियो में इजरायली माता-पिता ने भी हवाई हमलों में हजारों फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या का मजाक उड़ाने के लिए अपने बच्चों को कपड़े पहनाए और उनसे एक्टिंग करवाई। ये इतना घृणा से भरा है

0
102

Israeli TikTokers News: इजराइल-हमास जंग का आज 23वां दिन है। सोशल मीडिया पर गाजा हमले से जुड़ी हजारों दर्दनाक वीडियो और तस्वीर सामने आ रही है लेकिन दूसरी तरफ कुछ ऐसे वीडियो भी देखने को मिल रहे हैं, जिसमें टिकटॉक पर इजरायली लोग फिलिस्तीनी लोगों के दर्द, यहां तक कि मौतों का खुले तौर पर मजाक उड़ा रहे हैं। इसके वीडियो बनाकर पोस्ट भी कर रहे हैं।

ये ही नहीं ये वीडियो TIKTOK पर खूब ट्रेंडिंग में है। इसमें दिख रहा है कि वे किस तरह आराम से रह रहे हैं, उनकी वेशभूषा भी दिखाई गई और इन वीडियो में फिलिस्तीन में हुईं मौतों सहित उन्हें पानी, भोजन और बिजली से वंचित रखने का मजाक उड़ाया गया। कई वीडियो में इजरायली माता-पिता ने भी हवाई हमलों में हजारों फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या का मजाक उड़ाने के लिए अपने बच्चों को कपड़े पहनाए और उनसे एक्टिंग करवाई। ये इतना घृणा से भरा है कि इसके लिए शब्द तक कम पड़ जाए।

ये भी पढ़ें: इजराइल का गाजा में जमीनी हमला शुरू, कम्यूनिकेशन टूटा 23 लाख लोग दुनिया से कटे, देखें VIDEO

इन वीडियो में, साफतौर से देखा जा सकता है कि कैसे कंटेंट क्रिएटर्स अपनी पानी की बोतलें भरते हुए और पानी बहाते देखा जा सकता है। ये मजाक उड़ाते हुए ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि फिलिस्तीनियों तक न सिर्फ पानी सप्लाई को रोका जा रहा है, बल्कि गाजा में 90% से ज्यादा पानी ‘पीने योग्य’ नहीं है। इसके अलावा ये वीडियो में गाजा में बिजली सप्लाई रोकने का भी मजाक उड़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हमास ने इजरायल के गांव में किया नरसंहार, 40 बच्चों के सिर काटे, VIDEO हिम्मत हो तभी देखें

इजरायली कंटेंट क्रिएटर्स का जमकर सोशल मीडिया पर विरोध भी हो रहा है। वहीं अब भारत के कई कलाकार और लेखक भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इन वीडियो का जमकर विरोध कर रहे हैं। फिलिस्तीनी लेखिका हला अयलान ने हाल ही में लिखा, “यदि जिन लोगों की हत्या हो रही है उनकी गलती है, यदि उन्हें चुपचाप और प्रभावी ढंग से- मीडिया में, नीतियों के जरियों- सालों से अमानवीय बनाया गया है तो हत्या भी हत्या नहीं है,. यदि कोई नागरिक नहीं है, तो कोई विक्टिम भी नहीं हो सकता।”

आपको बता दें, 26 अक्टूबर को, गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने हताहत लोगों पर अपनी पहली विस्तृत रिपोर्ट जारी की है।लिस्ट में मारे गए फिलिस्तीनियों के नाम, आईडी नंबर, उम्र और लिंग शामिल हैं। मंत्रालय के अनुसार, मरने वाले फिलिस्तीनियों की कुल संख्या 7,028 हो हई है, जिनमें 2,913 नाबालिग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: इजरायल या हमास किससे हुआ मिसफायर, गाजा के अस्‍पताल बड़ा पर हमला, 500 से अधिक मौत, VIDEO

गाजा में शुरु हुआ जमीनी हमला
इजराइल डिफेंस फोर्स  गाजा में घुस चुकी है। यहां जमीनी हमले शुरू हो चुके हैं। IDF ने देर रात गाजा में जमीनी स्तर पर हमले को तेज कर दिया। हमले का एक वीडियो भी जारी किया। IDF ने बताया- वे हमास आतंकियों की लोकेशन ट्रेस करके उनके ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। उधर BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली सेना ने गाजा का युद्धक्षेत्र घोषित कर दिया है और लोगों से गाजा छोड़ने को कहा।

वहीं भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया- हमास के खिलाफ युद्ध सेकेंड स्टेज पर पहुंच गया है। नेतन्याहू ने आगे कहा- यह एक लंबा युद्ध होगा। हम लड़ेंगे, जीतेंगे। हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही पीछे हटेंगे। नेतन्याहू ने इसे इजराइल का स्वतंत्रता का दूसरा युद्ध बताया।


ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को फिर से धमकी,20 नहीं 200 करोंड़ दो,नहीं तो डेथ वारंट पर…पढें पूरी खबर

कम्यूनिकेशन टूटा 23 लाख लोग दुनिया से कटे
27 अक्टूबर देर रात हुई इजराइली बमबारी से गाजा के इलाके में कम्यूनिकेशन टूट गया जिसके बाद से यहां इंटरनेट बंद हो चुका है। करीब 23 लाख लोग दुनिया से कट चुके हैं। WHO अधिकारियों का कहना है कि एक हजार शव और एक हजार से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे हैं। इन्हें रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही है। जरूरत का सामान भी नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं, एलन मस्क ने कहा कि गाजा में उनकी स्टारलिंक सर्विस जल्द एक्टिव होगी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।