Home अन्य सोशल मीडिया Louis Vuitton का सैंडविच बैग चर्चा में, क्या आप जानते हैं हर...

Louis Vuitton का सैंडविच बैग चर्चा में, क्या आप जानते हैं हर साल कंपनी खुद बैग्स को जलाती है?

लाखों बैग्स जलाने के पीछे लुई विटॉन कपंनी का भी एक अहम नियम है। कपंनी केइस फैसले के पीछे का कारण प्रॉडक्ट को एक्सक्लूसिव बनाए रखना है।

0
173

हाल ही में ऐसा ही एक लग्जरी बैग सोशल मीडिया पर चर्चा में आया है जिसे बनाया है फ्रेंच लग्जरी फैशन ब्रांड है लुई विटॉन (Louis Vuitton) ने। लग्जरी ब्रांड लुई विटॉन ने एक सैंडविच बैग लॉन्च किया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसकी कीमत है 2 लाख 80 हजार रुपये।

इस बैग की कीमत को लेकर अब इंडिया में काफी चर्चा है। इंडियन यूजर्स बैग की कीमत पर मजेदार कमेंट के साथ मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- इस बैग को खरीदने के लिए उसे अपनी बुलेट गाड़ी को बेचना पड़ेगा।

हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)

यह 4 जनवरी को सेल में आया था। इसे लुई विटॉन में मेन्सवियर के क्रिएटिव डायरेक्टर फैरेल विलियम्स (Pharrell Williams) द्वारा डिजाइन किया गया है। लुई विटॉन के बारें में अगर बात करें तो ये दुनिया के बड़े अंतर्राष्ट्रीय फैशन हाउसेज में से एक है।

ये भी पढ़ें: इस टॉयलेट को सिर्फ लड़कियां खरीद सकती हैं, जानिए क्यों और क्या है कीमत

अक्सर इसके प्रोडक्ट्स इतने महंगे होते हैं कि इनका इस्तेमाल फिल्म स्टार या बिजनेस मैन ही कर पाते हैं। बता दें, लुई विटॉन ब्रांड और प्रसिद्ध एलवी (LV) मोनोग्राम दुनिया के सबसे कीमती ब्रांडों में शामिल है। मिलवार्ड ब्राउन के 2010 के अध्ययन के मुताबिक, लुई विटॉन दुनिया का 29वां लग्जरी ब्रांड है।

देखें वीडियो

कंपनी क्यों जलाती है लाखों के बैग्स
हर कपंनी अपनी ब्रांड के फायदे के लिए तरह-तरह के नियम बनाती हैं। लाखों बैग्स जलाने के पीछे लुई विटॉन कपंनी का भी एक अहम नियम है। कपंनी केइस फैसले के पीछे का कारण प्रॉडक्ट को एक्सक्लूसिव बनाए रखना है। बैग्स जला देने से वो क्सक्लूसिव रहते हैं जिससे उनकी कीमतों में गिरावट नहीं आती है। इतना ही नहीं अपनी ब्रांड को अन्य ब्रांड से अलग दिखाने के लिए और प्रोडक्ट को कॉपी होने से बचाने के लिए भी यह फैसला लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: इन 5 स्टेप की मदद से फ्री में बनाएं अपने नाम की रिंगटोन

बचे हुए स्टॉक को खत्म करने के लिए कंपनी यह कदम उठाती है। आज बैग्स बनाने वाली कंपनी की लिस्ट में लुई विटॉन एक फेमस और स्थापित ब्रांड है। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है कि बैग बनाने वाली कंपनी खुद बैग्स को जलाती है लेकिन यह सच है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।