Home यूथ #MeraVoteMeriTaaqat: अगला नम्बर आपका है, आओ लोकतंत्र का सम्मान करें, आओ मतदान...

#MeraVoteMeriTaaqat: अगला नम्बर आपका है, आओ लोकतंत्र का सम्मान करें, आओ मतदान करें…

4670
34045

अपने मतदान और अधिकारों के प्रति जागरूक नागरिक बनाने के लिए पञ्चदूत की तरफ से एक मुहिम #MeraVoteMeriTaaqat पिछले एक महीने से चलाई जा रही है। इस मुहिम में सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से राय मांगी कि वह किन-किन मुद्दों को ध्यान में रखकर और क्यों अपना कीमती वोट देना चाहते हैं?

इसके बाद वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए ये मुहिम वोटर सेल्फी कॉन्टेस्ट में बदल दी गई है। जहां वोट करने के बाद आपको अपनी स्याही के साथ सेल्फी लेनी है और अपनी सेल्फी के साथ एक कैप्शन लिखकर भेजना है। बेहतर कैप्शन लिखने वालों को हमारी टीम सरप्राइज गिफ्ट देगी।

इस मुहिम में कई नागरिकों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए। हमें अपनी सेल्फी विद कैप्शन के साथ भेजी। जो यहां साझा की जा रही। अगर आप भी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आगामी चरणों के चुनावों में आप भी मतदान कर हमें अपनी सेल्फी विद कैप्शन के साथ भेज सकते हैं।

मुहिम में भाग कैसे ले-
लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं। जिसमें से चार चरणों के चुनाव सोमवार को चुके हैं। आगामी चरणों के चुनाव आपके क्षेत्र-राज्य में जब भी होंगे आपको पोलिंग बूथ जाना है। अपना मतदान (वोट) करना है और अंगुली पर लगी स्याही के साथ एक सेल्फी लेनी है। इस सेल्फी के साथ चार से पांच लाइनों का एक कैप्शन लिखना है। जिसके कुछ उदाहरण यहां आपको दिए जा रहे हैं। (सेल्फी विद कैप्शन की तस्वीरें देखें)

क्या फायदा होगा-
फायदा कुछ ज्यादा नहीं बस अच्छे कैप्शन लिखने वालों को पञ्चदूत की टीम कुछ उपहार देगी। जो आपके काम आ सके और जब भी आप उन उपहारों को देखें तो आपको लिखने का जज्बा और घर बैठे सामाजिक दायित्व निभाने की प्रेरणा मिले। बस इतना ही फायदा आपका होगा।

 

View this post on Instagram

 

वोटर Selfie कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाले हमारे एक और जागरूक नागरिक @manu_3804 अगला नम्बर आपका हैं!!! आओ लोकतंत्र का सम्मान करें, आओ मतदान करें… ……………………………………………… पञ्चदूत आपके लिए लाया है वोटर Selfie कॉन्टेस्ट। जिसमें वोट करने के बाद आपको अपनी एक सेल्फी कैप्शन के साथ हमें panchdoot1@gmail.com पर ईमेल करनी है। बेहतरीन सेल्फी कैप्शन तस्वीरों को पञ्चदूत देगा Surprise Gifts. आप हमें अपने सोशल अकाउंट से टैग और #MeraVoteMeriTaaqat हैशटैग का इस्तेमाल कर भी शेयर कर सकते हैं। तो देर किस बात की जल्दी कीजिए भाग लीजिए इस प्रतियोगिता में…. #MeraVoteMeriTaaqat #VoteKar #votekaren #LoksabhaElection #Election #NewVoter #Vote  #vote #voterawareness #selfiee #selfiewithink #loksabhaelection2019 #meravote #Panchdootnews #Panchdoot_Social #Likho_india

A post shared by Panchdoot (@panchdoot_news) on

पञ्चदूत स्पष्ट कर देना चाहता है कि ये मुहिम लोगों को अपने अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए चलाई गई है। इस मुहिम का किसी पार्टी विशेष या किसी उम्मीदवार आदि से कोई लेना-देना नहीं है। ये मुहिम मात्र जागरूकता के लिए चलाई गई है। 

बॉलीवुड सितारें भी बने आम नागरिक-

ये भी पढ़ें:
क्या हिम मानव जिंदा है? भारतीय सेना को मिले निशान, देखें तस्वीरें
भारत के सबसे अमीर कारोबारी नेस वाडिया को ड्रग्स रखने पर 2 साल की जेल
चौकीदार नरेन्द्र मोदी को चुनौती देगा जवान तेज बहादुर यादव, जानिए क्यों और किस पार्टी ने दिया टिकट

 

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

4670 COMMENTS