‘पहरेदार…’ के खिलाफ चल रही ऑनलाइन मुहिम पर स्मृति ईरानी ने लिया एक्शन

0
484
मुम्बई: सोनी टीवी पर कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ पहरेदार पिया की लॉन्चिंग से पहले ही सुर्खियों में बना हुआ था, लेकिन अब इस शो के लिए एक बुरी खबर आई है। दरअसल इस शो की कहानी को आलोचना का शिकार होना पड़ा रहा है। लोग सोशल मीडिया पर भारी भरकम पोस्ट लिखकर इसका विरोध कर रहे है।
अब सूत्रों की माने तो, स्मृति ईरानी (कैबिनेट मिनिस्टर फॉर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग) ने ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट काउंसिल (BCCC) से लेटर लिखकर रिक्वेस्ट की है कि इस शो के लिए जल्द से जल्द एक्शन लिया जाए। दरअसल, हाल ही में एक व्यूअर ने change.org वेबसाइट पर स्मृति ईरानी (कैबिनेट मिनिस्टर फॉर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग) से इस शो को बंद करने के लिए ऑनलाइन पिटीशन फाइल की थी, जिसका 50 हजार से भी ज्यादा लोगों ने सर्मथन किया था।
इस पिटीशन में लिखा गया था, “पहरेदार पिया की सीरियल में 10 साल का बच्चा अपनी उम्र से डबल उम्र की लड़की का पीछा करते हुए और उसकी मांग में सिंदूर भरते हुए दिखाया गया है। ऐसा शो टीवी पर प्राइम टाइम पर दिखाया जा रहा है, जो कि फैमिली टाइम है। इससे व्यूअर्स के माइंडसेट पर क्या असर पड़ेगा। हम इस सीरियल को बैन करवाना चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे बच्चे ऐसे शोज से प्रभावित हो।”
गौरतलब है कि शो पर लोगों के मिल रहे नेगेटिव रिस्पॉन्स पर काफी पहले ही शो के राइटर सुमित मित्तल ने सफाई देते हुए कहा था, “इस शो को एक मौका देना चाहिए। इसमें कोई रोमांटिक सिचुएशन नहीं, बल्कि एक लड़के और लड़की के बीच बॉन्डिंग दिखाई गई है।”
बता दें कि इस शो में 18 साल की लड़की दीया (तेजस्वी प्रकाश) और 10 साल के लड़के रतन सिंह (अफान खान) की लव स्टोरी और उनकी शादी दिखाई गई है। इतना ही नहीं, कुछ समय पहले ही इनका हनीमून ट्रैक भी शूट किया गया है, जिससे व्यूअर्स में गुस्सा और भी बढ़ गया है। लेकिन इतनी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद भी इस शो की टीआरपी 0.8 आ रही है जो सोनी पर टेलिकास्ट हो रहे बाकी फिक्शन शोज में सबसे ज्यादा है।
यानी की लोगों को देखना भी और विरोध भी करना है..ऐसे में इस शो का जल्द फैसला हो जाए तो ही अच्छा है।

ये भी पढ़ें:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now