Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लॉन्च किया नया प्लान, 448 रूपये में मिलेगा 70GB डेटा

0
326

गैजेट्स डेस्क: भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए एक शानदार प्लान का जारी किया है। कंपनी के अनुसार, ये प्लान प्रीपेड और पोस्डपेड दोनों ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया है। इस नए प्लान की शुरूआत 499 रूपये में होगी। इस प्लान में डेटा और कॉलिंग सहित डिजिटल कॉन्टेंट और डिवाइस प्रोटेक्शन भी हैं, इसलिए ये खास है और दूसरे प्लान से अलग है।

499 रुपये में कंपनी ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और नेशनल रोमिंग देगी। इसके अलावा लोकल STD कॉलिंग भी पूरी तरह से फ्री है। डेटा प्लान की बात करें तो कंपनी आपको 20GB 4G/3G डेटा दे रही है। आम तौर पर इस तरह के प्लान में फिलहाल दूसरी कंपनियों 10 से 15GB डेटा देती हैं।

डेटा और कॉलिंग के अलावा इस प्लान की दूसरी खासियत इसके साथ दिया जाने वाला डिवाइस प्रोटेक्शन सर्विस है। 499 रुपये में ही आपको एयरटेल सिक्योर डिवाइस प्रोटेक्शन देने का भी दावा एयरटेल ने किया है। कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन में फिजिकल डैमेज या मैलवेयर अटैक पर आपको कंपनी फ्री सर्विस देगी।

डिवाइस प्रोटेक्शन के अलावा इस प्लान में विंक म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगी। कंपनी के मुताबिक विंक में 30 लाख गाने हैं। इसके साथ ही एयरटेल टीवी की भी सब्सक्रिप्शन मिलेगी जहां आप फिल्में और लाइव टीवी देख सकते हैं।

इसके अलावा एयरटेल ने पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान 448 रुपये का है। इसमें फ्री अनलिमिटेड नेशनल लोकल कॉलिंग और 70GB डेटा दिया जा रहा है।

स्मार्टफोन्स यूजर्स वाकिय हैरान होंगे कि कंपनी ने इतनी जल्दबाजी में ऐसा प्लान क्यों निकाला और इतनी सुविधाएं देने के पीछे का कारण क्या है। तो हम आपके सवाल का जवाब देते हुए बता दें कि जियो ने अपनी फ्री की सर्विस पर विराम लगाते हुए जियो प्लॉन्स को और मंहगा कर दिया है। जो जियो यूजर्स को रास नहीं आ रहा। वहीं अलग-अलग जगह ग्राहकों को जियो की इंटरनेट सेवा के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

गौरतलब है कि एयरटेल ने हाल ही में डेटा रॉलऑवर फीचर लॉन्च किया है जिसके तहते महीने के बचे हुए डेटा अगले महीने के डेटा बैलेंस में जुड़ जाते हैं और आपका डेटा बर्बाद नहीं होता। आम तौर पर दूसरी कंपनियों में अगर एक महीने में डेटा खत्म नहीं हुआ तो वो खत्म हो जाता है।
खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।
ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now