पीएम मोदी का तीन तलाक था बहाना – नाजायज़ संबंधों को था छुपाना !

सिर्फ कानून बनाना काफ़ी नहीं होगा, इस को लागू करना सबसे बड़ी चुनौती होगी ।

0
666

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है और तीन तलाक पर तीन साल की सज़ा ख़बरों में बहुत छाया रहा । बहुत से लोगों और धर्म गुरुओं ने इसका पक्ष लिया और कुछ ने विरोध भी दर्ज करवाया । इस कानून का आगे चल कर क्या होगा ये तो भविष्य के गर्त में छुपा हुआ है पर इस दौरान एक बात निकल कर आई थी कि सिर्फ कानून बनाना काफ़ी नहीं होगा, इस को लागू करना सबसे बड़ी चुनौती होगी ।

इसी सम्बन्ध में एक घटना सामने आ रही है उत्तरप्रदेश के बरेली से, यहाँ पर एक मुस्लिम महिला ने आरोप लगाया है कि उसको उसके पति ने सिर्फ इसलिए तीन तलाक बोल कर तलाक दे दिया क्योंकि वह तीन तलाक पर रोक लगाने वाला कानून लाने के प्रयास के लिए नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देने वाली रैली में गयी थी ।

बहुत महंगा पड़ा रैली में जाना –
तीन तलाक पर कानून के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने वाली रैली में जाना इस महिला को इतना महंगा पड़ा कि घर पहुचते ही पति ने पहले तो उसकी जम कर पिटाई करी और उसके बाद तीन तलाक के माध्यम से तलाक देकर एक साल के मासूम बेटे के साथ घर से निकाल दिया । इस पर कानून पर यकीं रखते हुए महिला ने कानून का सहारा लेने का तय किया ।
raily par teen talak
गलत रिश्तों पर हो सकता है ये पर्दा –
शिकायतकर्ता महिला ने पति पर चाची के साथ नाजायज़ सम्बन्ध होने का आरोप भी लगाया है, उसने ये भी बताया कि चाची और उनके पति का एक बेटा भी है और इस वजह से उनके पति ने कई बार बोला कि वह तलाक दे सकता हैं । इस बात से ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि महिला के पति दानिशखान की इन धमकियों से मुक्ति मिलने की आस में खुश होकर रैली में शामिल हुई और उसके पति को अपने नाजायज़ रिश्तों पर पर्दा डालने के लिए मोदी की रैली का मौका मिल गया और उसने रैली से लौटते ही अपनी पत्नि को मारा और ये कह कर तीन तलाक दे दिया कि कोई मोदी – योगी उसका उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते ।

योगी राज में नहीं मिला पुलिस का साथ –
पति के द्वारा तीन तलाक देने और मारपीट के बाद बच्चे समेत घर से निकाले जाने पर न्याय की उम्मीद में महिला पुलिस थाने गई परन्तु पुलिस ने भी उसका साथ नहीं दिया तो महिला ने अधिवक्ता की मदद से न्यायालय की शरण ली । यहाँ पर ये बात भी विचारणीय है कि योगी राज में पुलिस व्यवस्था को किस तरह दुरुस्त किया जा रहा हैं ?

फरहत नकवी के साथ निकाली थी रैली –
बरेली के थाना किला क्षेत्र के मोहल्ला इंग्लिश गंज निवासी इस महिला ने मेरा हक फाउंडेशन के तत्वाधान में भाजपा के मुख़्तार अब्बास नकवी ( केन्द्रीय मंत्री ) की बहन फरहत नकवी के साथ मिलकर तीन तलाक पर बन रहे कानून के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना के लिए एक रैली निकाली थी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए तीन तलाक पर कठोर कानून बनाने की मांग करते हुए गुजरात में नरेंद्र मोदी के लिए मुस्लिम महिलाओं से वोट देने की अपील की गई थी।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now