कोरोनावायरस: राजस्थान 31 मार्च तक लॉकडाउन, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी चालू

0
1386

जोधपुर: कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए रविवार से 31 मार्च तक पूरे राजस्थान को लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि, इस दौरान रोजमर्रा की जरूरत वाली सामानों जैसे सब्जी और दूध की दुकानों के साथ-साथ मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। इनके अलावा कोई दुकान नहीं खुलेगी। इससे पहले कुछ राज्यों ने कुछ शहरों में लॉकडाउन किया है लेकिन राजस्थान इसे पूरे सूबे में लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्रियों में किसी भी मजदूर को नौकरी से नहीं निकाला जाए तथा उन्हें इस अवधि का सवैतनिक अवकाश देना चाहिए। इसके लिए श्रम विभाग को निर्देश दिए कि फैक्ट्री प्रबंधकों से निरंतर सम्पर्क रखा जाए। अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि पेंशनधारियों को आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पडे़, इसलिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभार्थियों को वितरण अप्रेल माह के प्रथम सप्ताह तक कर दिया जाएगा।

आपको बता दें, राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस के 6 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। संक्रमित लोगों में 5 भीलवाड़ा से जबकि एक जयपुर से है। कोरोना के इन ताजा मामलों के साथ अब राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भीलवाड़ा में शुक्रवार को 6 मामले सामने आए थे और अब शनिवार को 5 और मामलों की पुष्टि होने के बाद यहां कोरोनावायरस के कुल 11 मामले हो चुके हैं। इसमें से 9 लोग भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 2 जयपुर स्थित एसएमएस अस्पताल में भर्ती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now