मोहल्ला क्लीनिक ने फैलाया कोरोना, 900 लोगों को किया क्वारंटीन

0
358

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरें को देखते हुए दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। दरअसल, सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। अब मौजपुर इलाके के 900 लोगो को क्वारंटीन किया जाएगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली। इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

24 घंटे मिलेगी ये सुविधाएं-
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि दिल्ली की जनता को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। ई-कॉमर्स कंपनियों के द्वारा आपतक जरूरी सामान पहुंचाया जाएगा। दिल्ली पुलिस के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में स्वीगी, जोमेटो, फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24*7 स्टोर खुले रहेंगे। पुलिस ने बीते दिनों रिटेलर कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात की थी, जिसमें डिलीवरी बॉयज को आ रही मुश्किलों के बारे में बताया गया था। इसी बैठक के बाद ये तय किया हुआ है कि ये कंपनियां अपनी सर्विस शुरू कर सकती।

सीएम ने आगे बताया कि जरूरी सामान जैसे राशन, दूध, फल, सब्जियां, दवाई आदि की  आपूर्ति करने वालों को ई-पास दिया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि 1031 पर फोन कर ऐसे लोग ई-पास ले सकते हैं। रेहड़ी-पटरी और दवा फैक्‍ट्री वाले भी कॉल कर ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है। करोड़ों लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं और इसी बीच भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 639 पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में 5 नए मामले आए हैं। वहीं राजस्थान के जिला भीलवाड़ा  में 16 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। वहीं कोरोना से अबतक देश में 16 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now