रिलायंस जियो की साझेदारी के साथ Pokemon Go भारत में लॉन्च

0
334

दुनिया के सबसे चर्चित मोबाइल गेम पोकेमॉन गो की आखिरकार भारत में आधिकारिक एंट्री हो गई है। पोकेमॉन गो 14 दिसंबर से आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च हुआ। भारत के यूजर्स इसके ऑफिशियल वर्जन को डाउनलोड कर सकेंगे।

जियो और गेम के डेवलपर्स निएन्टिक के बीच समझौता हुआ है। इसके तहत रिलायंस डिजिटल स्टोर्स और कुछ पार्टनर स्थल गेम में पोकेमॉन जिम या पोकेस्टॉप के तौर पर नजर आएंगे। पोकेशॉप एक ऐसी वर्चुअल दुकान है जहां आप पोकेमॉन पकड़ने के लिए जरूरी सामान और गेम मे इस्तेमाल होने वाले खास उपकरण खरीद सकते हैं, वहीं जिम एक ऐसा वर्चुअल जिम है जहां यूजर्स अपने पोकेमॉन को ट्रेन कर सकते हैं।

पोकेमॉन गो इस साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। यह गेम लॉन्च होने के साथ बेहद लोकप्रिय हो गया था। इसकी दीवानगी का आलम ये है कि आमतौर पर घरो में बैठकर गेम खेलने वाले लोग पोकेमॉन पकड़ने के लिए अपने घरों से बाहर निकले। सड़कों पर पोकेमॉन पकड़ने के जुनुन के कारण कई हादसों की खबरें भी सामने आई।

भारत में इस गेम का इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा है। हालांकि भारत में कई लोग गेम के apk वर्जन का इस्तेमाल कर यह गेम खेल रहे हैं। लेकिन इन यूजर्स के लिए गेम के लेटेस्ट अपडेट और नए वर्जन पाने में दिक्कत आती है। ऑफिशियल गेम के आने के बाद यह समस्या नहीं होगी।

निएन्टिक के सीईओ और फाउन्डर जॉन हैंके ने कहा कि वह जियो के साथ साझेदारी में पोकेमॉन गो भारत में लॉन्च कर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि जियो का 4जी नेटवर्क से गेमर्स के लिए इसका अनुभव शानदार रहेगा। रिलायंस जियो के प्रेसिडेंट मैथ्यू उमेन ने कहा कि वह पोकेमॉन गो को भारत लाकर बेहद उत्साहित हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now