कोरोना की सुनामी, एक दिन में आए चार लाख नए मामले; 2500 से ज्यादा की मौत

0
323

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन इस बीच यहां कोरोना महामारी का कहर तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका में कोरोना महामारी से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां बीते दो दिनों से लगातार मामलों की संख्या में उछाल आ रहा है।

अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना के चार लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2500 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है। यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने अपने नवीनतम अपडेट में अमेरिका में बीते 24 घंटे की अवधि में चार लाख से अधिक नए कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की है। सीडीसी के शनिवार के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका के सभी राज्यों में शुक्रवार को कुल 4 लाख 3 हजार 359 नए मामले सामने आए।

इससे पहले अमेरिका में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले 11 दिसंबर को सामने आए थे। 11 दिसंबर को अमेरिका में 2 लाख 44 हजार 11 मामले सामने आए थे। सीडीसी ने अपने शनिवार के अपडेट में कहा कि अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोरोना से 2,756 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के अनुसार, वर्तमान में पूरे अमेरिका में कोरोना वायरस से पीड़ित 1 लाख 14 हजार 750 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं। यहां अब तक 1.76 करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका में कोरोना से अब तक 3 लाख 15 हजार 600 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे अमेरिका में गत चार नवंबर से एक लाख से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा में हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now