बुजुर्ग परिवार ही नहीं समाज के भी हैं धरोहर: तरुण विजय

0
655

-भटनेर किंग्स क्लब व कोई भूखा न सोए समिति की टीम बुजुर्गों की सुध लेने पहुंची अपना घर, सेहत की ली जानकारी और भेंट किए स्टीमर मशीन
हनुमानगढ़। भटनेर किंग्स क्लब और कोई भूखा न सोए समिति की टीम रविवार को टाउन स्थित वृद्ध आश्रम अपना घर पहुंची। कोई भूखा न सोए समिति के जिला सह संयोजक तरुण विजय, भटनेर किंग्स क्लब के संरक्षक आशीष विजय व अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने बुजुर्गों के पास बैठकर उनसे सेहत की जानकारी ली। बुजुर्गों ने कोरोना काल से जुड़े संस्मरण सुनाए। पार्षद तरुण विजय ने उनसे कोरोना काल में खास ध्यान रखने का आग्रह किया और रोजाना भाप लेने की सलाह दी। उन्होंने मौके पर ही स्टीमर मशीन मंगवाई और बुजुर्गों को भेंट किए। उन्होंने भाप लेने का तरीका समझाया और नियमित रूप से भाप लेने को कहा ताकि सांस संबंधी दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहाकि बुजुर्ग सिर्फ परिवार नहीं बल्कि समाज के धरोहर हैं, इनकी हिफाजत करना हम सबका दायित्व है। भटनेर किंग्स क्लब के अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने कहाकि क्लब ने हर वर्ग के लिए सामाजिक कार्यों का बीड़ा उठाया है, अपना घर आने का भी यही मकसद है। उन्होंने बुजुर्गों को समाज की नींव बताते हुए कहाकि उनका अनुभव हम सबके लिए अमूल्य पंूजी है। भटनेर किंग्स क्लब के अध्यक्ष आशीष विजय ने कहाकि अपना घर वृद्ध आश्रम आकर हर्ष और विस्मय का एहसास हुआ। जिन बुजुर्गों ने परिवार और संतान के लिए सब कुछ किया, उन्हें आज यहां देखकर अफसोस भी होता है लेकिन अपना घर सेवा समिति ने जिस तरह बुजुर्गों के लिए व्यवस्था की है, इन्हें देख सुकून भी मिल रहा है। उन्होंने इसके लिए वृद्ध आश्रम संचालन समिति का आभार जताया। भटनेर किंग्स क्लब के सचिव गुरप्रीत सिंह ने कहाकि अपना घर में आकर बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद मिला, यह अपने आपमें बड़ी बात है। इस मौके पर अपना घर सेवा समिति अध्यक्ष राजपाल नागपाल ने वृद्ध आश्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कोई भूखा न सोए समिति सहित भटनेर किंग्स क्लब के सेवा कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने इस सेवा कार्यों के लिए आभार भी जताया। कोई भूखा न सोए समिति के सह संयोजक तरुण विजय ने कहाकि अपना घर के बुजुर्गों से मिलने वे समय-समय पर आते रहेंगे और सुविधाओं में अपनी भूमिका सुनिनिश्चत करते रहेंगे। इस मौके पर अभिषेक बंसल योगी, विनोद चोटिया, मनोज गोयल, योगेश गुप्ता, अजमत अली, राकेश मल्होत्रा, हरि चारण, अजय असीजा आदि मौजूद थे।
हर वर्ग के लिए सेवा योजना
भटनेर किंग्स क्लब और कोई भूखा न सोए समिति की ओर से कोरोना काल में विभिन्न वर्ग के लिए अलग-अलग सेवा कार्यों का संचालन किया जा रहा है। भटनेर किंग्स क्लब के संरक्षक आशीष विजय ने बताया कि जरूरतमंदों के लिए राशन किट, मास्क, भोजन और पशुओं के लिए चारा वितरण का काम चल रहा है। इससे पहले क्लब ने पूरे शहर को सेनेटाइज भी करवाया था।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now