चौधरी साहब थारी सरकार तो म्हाने निहाल कर दियो, बहोत बहोत धन्यवाद।

0
197

हनुमानगढ। चौधरी साहब थारी सरकार तो म्हाने निहाल कर दियो, बहोत बहोत धन्यवाद। यह बात बुधवार को जिले के गांव नवां में आयोजित महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग में मुख्य अतिथि विधायक चौधरी विनोद कुमार, पंचायत समिति प्रधान दयाराम जाखड़, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष गुरमीत चन्दड़ा से गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने हाथ जोड़कर कही। ज्ञात रहे कि पूरे प्रदेश में जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को बजट घोषणाओं से लाभान्वित करने के लिए शिविर लगाए गए है। नियमित रूप से हजारों लोग इस शिविर का लाभ ले रहे है। महंगाई से राहत देने वाली दस योजनाओं के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हस्ताक्षरित गारंटी कार्ड लाभार्थियों को वितरित किए गए। आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक चौधरी विनोद कुमार ने कहा कि सरकार वंचित और गरीब तबके के कल्याण व उत्थान के लिए बहुत संवेदनशील है। इस सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए इतनी योजनाएं बनाई है की कोई वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने लाभार्थियों और उपस्थित जनों से कहा कि कैंप के लिए भरपूर मेहनत करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति को महंगाई राहत का आशीर्वाद मिल सके। सरकार बिजली का बिल जीरो कर, अन्नपूर्णा योजना में घर घर राशन पहुंचाकर, किसानों को बिजली मुफ्त देकर, पशुओं का बीमा कर लोगों को संबल प्रदान कर रही है।

हम सभी को मिलकर इन महंगाई राहत कैम्पों की जानकारी आमजन तक पहुंचानी है ताकि अधिक से अधिक लोग यहां आकर लाभान्वित हो सके। लोगों में कैंप को लेकर आकर्षण और उत्साह है, हजारों की संख्या में पंजीकरण करवाने लोग आए है। पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि दयाराम जाखड़ व पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष गुरमीत चन्दड़ा ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुकूल जिले में महंगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। हमारी कोशिश है कि जिले का एक भी व्यक्ति इस कैंपों में राहत पाने से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहां की मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना के तहत 500 रुपये में सिलेन्डर, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत कृषि उपभोक्ताओं को 2000 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के दायरे में आने वाले सभी लाभार्थियों को प्रत्येक माह निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत महात्मा गांधी नरेगा में 100 कार्य दिवस पूरा करने वाले परिवारों को 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत वर्ष में 125 दिन कार्य के अवसर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत न्यूनतम 1000 रुपए पेंशन प्रतिमाह तथा प्रतिवर्ष 15 प्रतिशत की वृद्धि, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपए, मुख्यमंत्री विरजीयी दुर्घटना बीमा योजना की राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना के तहत 2 दुधारू गौवंशीय पशुओं के लिए प्रति पशु 40 हजार रुपये का बीमा कवर मिलेगा। उपखण्ड अधिकारी अवि गर्ग, तहसीलदार भावना शर्मा, बीडीओ यशपाल असीजा ने ग्रामीणों की मौके पर समस्याओं को सुनकर उनकी समस्याओं का मौके पर समधान करवाकर रजिस्टैशन करवाया। इस मौके पर पूर्व सरपंच सफी मोहम्मद, मोहम्मद अजर, छिंदरपाल खोसा, गुरदीप लंबदर, कालू नेता, पुन्नू बाजीगर, बोहड़ सिंह, जगदेव सिंह, मोहम्मद अली, गुरविंदर सिंह, यासीन, गोरा सिंह व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now