महंगाई राहत कैंप लगाया गया, समस्त योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी

0
135

हनुमानगढ। महंगाई राहत कैम्प का आमजन बढ़ चढ़ कर लाभ ले रहे है। हनुमानगढ़ के गांव उत्तमसिंह वाला में महंगाई राहत कैंप लगाया गया जिसमें विभाग वाइज सेवाएं देकर ब्लॉक में पंजीयन प्रक्रिया चल रही है। बुधवार को गांव उत्तम सिंह वाला में लगे महगाई राहत शिविर का निरीक्षण विधायक चौधरी विनोद कुमार, पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि दयाराम जाखड़ ने किया। निरीक्षण के दौरान आमजन की जिज्ञासाओं को शांत करते हुए सरकार द्वारा दी जा रही समस्त योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक चौधरी विनोद कुमार ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि अपने आस-पास के लोगों को भी जागरूक करे ताकि वे भी सरकारी योजनाओं का लाभ ले सके। उन्होने अपने हाथों से लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड आदि सौंपे। विधायक ने कहा कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने आमजन के लिए इतनी अच्छी स्कीमें लाई है। जो अमीरी और गरीबी के बीच की खाई को कम करने वाले है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। 2 रुपए किलो गेंहू, चिरंजीवी योजना में निजी हॉस्पिटलों में भी मफ्त इलाज होगा।

जो आमजन को काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर देहात  ब्लॉक अध्यक्ष संदीप सिधूू, राम कुमार ढाका, तहसीलदार हरदीप सिंह, पीओ प्रवीण पुरोहित, सहायक विकास अधिकार अशोक शर्मा, महिला बाल विकास अधिकारी सुनीता शर्मा, जिला परिषद सदस्य हरमंदर सिंह, अजय पाल सिंह, गोपाल राम यूटीएस अध्यक्ष, जगपाल सिंह, महावीर झोरड़, पूर्व डायरेक्टर  टिंकू राम । उन्होने बताया कि बुधवार को गांव उत्तमसिंह वाला में 2800 रजिस्ट्रेशन हुए है। पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि दयाराम जाखड़ ने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर अपना पंजीयन करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि इन कैंपों के माध्यम से लोग कई सरकारी योजनाओं का फायदा ले सकते है। लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पडेगे। विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिविर में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। समय पर उनका रजिस्ट्रेशन करे। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गर्मी के मौसम को देखते हुए शिविर में छाया पानी की व्यवस्था रखे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सभी उपस्थितजनों को शुभकामनाएं दी ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now