गौशाला में अमावस्या के अवसर पर हवन यज्ञ का आयोजन किया

0
64

हनुमानगढ़। टाउन के बरकत कॉलोनी स्थित फाटक गौशाला में अमावस्या के अवसर पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया ,इसके साथ-साथ पंडित राधेश्याम द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ हवन यज्ञ करवाया, इसमें सभी श्रद्धालुओं ने पूर्णाहुति डाली । अध्यक्ष ने कहा कि अमावस्या पर दान पुण्य करना चाहिए । इसी के निमित्त गौ सेवकों द्वारा गौ माता की पूजा अर्चना व हवन किया एवं हरा चारा व गो लड्डू गौ माता को खिलाएं ।

इस मौके पर मंगत राय गर्ग, मुरलीधर गर्ग, पवन गर्ग, राजेंद्र कुमार, राकेश पारीक, आनंद सरावगी,नरेश भट्ड़, सत्यनारायण, सुशील कुमार गर्ग, सोनू, मांगीलाल, रेखा, ललित खदरिया, सुमित्रा देवी, सरोज देवी, पुष्पा देवी, सरला देवी, रजत शर्मा आदि उपस्थित होकर हवन यज्ञ में आहुति डाली । इस मौके पर फाटक गौशाला के अध्यक्ष मुरलीधर अग्रवाल ने बताया अयोध्या में भव्य राम मन्दिर में भगवान श्रीराम 22 जनवरी 2024 को अपने गृह में प्रवेश करने जा रहे है, उसको लेकर फाटक गोशाल द्वारा अयोध्या में श्री रामलला कि प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्ररसारण गोशाला में बड़ी एलईडी द्वारा लाईव दिखाया जायेगा। शाम को श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ होगा व साय 5.00 बजे दीपमाला कि जायेगी । इस कार्यक्रम में पहुचने के लिये फाटक गोशाला सभी शहरवासीयो को निमंत्रण देते है ।

गोशाल अध्यक्ष ने बताया हमारा सौभाग्य है कि सारे जगत को मर्यादा कि सीख देने वाले भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण हमारी आंखों के सामने हो रहा है इससे बड़ा हमारा सौभाग्य यह भी है कि हम और हमारी पीढ़ी सैकड़ो वर्षों के संघर्ष के बाद भगवान राम को अपने मंदिर में विराजमान होने के सपने को साकार होते देखने वाले हैं इसका अपार उत्साह समाज के साथ-साथ हम सब पर भी छाया है इसी उपलक्ष्य में राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का शुभ अवसर मिला है ।  राम मंदिर कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने तथा इस दिन भव्य दीपावली मनाने की तैयारी हर घर राम और हर गांव अयोध्या जैसी बनाने के संकल्प के साथ इस कार्यक्रम में पधारे ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now