वीवो वाई66 में है 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 14,990 रुपये में लॉन्च

0
544

गैजेट्स डेस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपना नया मॉडल vivo Y66 लॉन्च किया है। वीवो Y66 सेल्फी केंद्रित स्मार्टफोन है जिसमें 16-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ पेश किया गया है। पिछले साल दिसंबर में वीवो Y66 स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत लगभग 14,500 रुपए की है। और यह क्राउन गोल्ड व मैटे ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।

अब बात करते है हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन की इसमें आपको गूगल के एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है और फनटच ओएस 3.0 पर आधारित है। इसमें 5.5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। फोन मेंमेटालिक यूनीबॉडी डिजाइन का इस्तेमाल हुआ है। हैंडसेट में 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है।

आप अपनी जरूरत के हिसाब से कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते है। स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है और इसका डाइमेंशन 153.8×75.5×7.6 मिलीमीटर है, वीवो Y66 का वजन 155 ग्राम है। इस स्मार्टफोन को उपभोक्ता क्राउन गोल्ड और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में चुन सकते हैं। वीवो Y66 दोनों ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर उपलब्ध है। आपको ये जानकर भी खुशी होगी कि कपंनी ने सावन म्यूजिक एप के साझेदारी कर ग्राहको को 6 महीने का प्रो-सब्सक्रिप्शन ऑफर दिया।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमे 2500mAH की बैटरी दी गई है। यह फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। एलईडी फ्लैश। कनेक्टिविटी फ़ीचर में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, यूएसबी 2.0, ओटीजी, जीपीएस और एफएम रेडियो शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और proximity सेंसर हैंडसेट हैं।

बता दें कि फोन में दो खास फीचर दिए है एक है ‘स्मार्ट स्क्रीन स्प्लिट’ जोकि मल्टी टास्किंग के काम आएगा और ‘आई प्रोटेक्शन मोड’ यानि की जब आप रात में चैटिंग व वीडियो देखने का काम करे तो आंखों पर दबाव कम पड़े। खैर खरीदना ना खरीदना आपके हाथ में अगर आपको ये खबर पसंद आई तो हमें कमेंट कर बताए।

इन लिंक को किल्क कीजिए और पढ़िए अन्य खबरें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now