जिंदा है लादेन! आधार कार्ड बनाने के लिए राजस्थान के भीलवाड़ा में किया आवेदन, FIR दर्ज

यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) के अधिकारियों ने आवेदन में गड़बड़ि‍यां पाये जाने पर मामले को जांच के लिये भेजा था।

0
763

भीलवाड़ा: सूचना मिली है कि राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के माण्‍डल थाना क्षेत्र में सोमवार को एक ई मित्र कियोस्क मालिक को अलकायदा के मारे गये मुखिया ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

माण्‍डल पुलिस उपाधीक्षक चंचल मिश्रा ने कहा कि यूआईडीआई माण्‍डल ब्लॉक प्रोग्रामर संजय अलुदिया ने थाने में मामला दर्ज करवाया कि माण्‍डल कस्‍बे के ई-मित्र संचालक सद्दाम हुसैन मंसूरी ने आतंकवादी ओसाम बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने के लिए इनरोलमेंट किया  है, जिसमें आतंकी ओसामा की धुंधली फोटो लगाई गई है और उसका पता एटोमाबाद पाकिस्‍तान और नीचे भीलवाड़ा राजस्‍थान लिखा हुआ था।

saddam-hussain
सद्दाम हुसैन

अधिकारियों कैसे मिली जानकारी:

जब ये फार्म वैरिविकेशन के लिए संबंधित अधिकारियों के पास पहुंचा तो उसमें कई कमियां पायी गयी। जिस पर उन्‍होंने गड़बड़ी की आशंका से फार्म की जांच की और तब सारा किस्‍सा सामने आया। अधिकारियों ने तुरंत जांच अधिकारियों को इसकी सूचना दी। हालांकि सद्दाम ने लादेन की आंख और फिंगर प्रिंट नहीं भेज पाया था, जिसके चलते दिल्‍ली में यूआईडीआई के तकनीकी कर्मचारियों ने अपनी सूझबूझ से इस आधार कार्ड को पकड़ लिया। इसके बाद उन्‍होंने इसकी जानकारी माण्‍डल ब्‍लॉक अधिकारी को दी। इसमें हमने 66 डीआईटी एक्‍ट और 467, 468 की धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

खुद को कहा निर्दोष 

फिलहाल मांडल पुलिस ने आईएसटी अधिनियम के अंर्तगत मंसूरी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस आईटी विभाग के दस्तावेज साझा करने का इंतजार कर रही ताकि मामले की जांच शुरू की जा सके। इस बीच आरोपी मंसूरी ने कहा है कि वह निर्दोष है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जब यूजर आईडी मंसूरी का था और आवेदन केवल उसकी निगरानी में अपलोड किया जा सकता था तो वो निर्दोष कैसे हो सकता है। पुलिस ये भी जांच करेगी कि लादेन के नाम से आधार कार्ड किस मंशा के चलते बनवाया जा रहा था।

नीचे दिए लिंक को किल्क कर अन्य खबरें पढ़ें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now