नैंसी हत्याकांड: इंसाफ की मांग पकड़ने लगी जोर, बिहार पुलिस पर उठते सवाल

0
585

बिहार: एक बार फिर से बिहार में गिरते कानून व्यवस्था का पोल खोल गई। बिहार पुलिस पिछले एक-दो सालों से अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हुई है। अब ऐसा ही मामला मधुबनी जिले में एक 12 साल की लड़की की निर्मम तरीके से की गई हत्या का है। देशभर में बच्ची का इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन शुरू हो गया है।

क्या है पूरा मामला?

बिहार के मधुबनी जिले में बीती 25 मई को एक 12 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण के बाद हत्या कर दी। पीड़ित परिवार जब पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचती है तो पुलिस आरोपी को ढूंढने के बजाए परिवार के ही दो सदस्यों के साथ ज्यादती करती है। पुलिस के मुताबिक 25 मई को नैंसी की लाश 28 मई को सुबह उसी गांव के नदी के किनारे मिलती है। DSP ने बताया कि जो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई है उसमें ना रेप और ना तेजाब डालने की बात है। रिपोर्ट के अनुसार हत्या गला दबाकर की गई है, रेप और तेजाब की बातें जो लोग कर रहे हैं वो गलत है।

बिहार पुलिस के मुताबिक, आरोपी और नैंसी के पिता पड़ोसी हैं और दोनों के बीच जमीन विवाद है। नैंसी की बुआ की शादी 26 मई को थी। हत्या में गिरफ्तार आरोपी नहीं चाहता था कि नैंसी की बुआ की शादी 26 मई को हो। इसलिए, आरोपी ने नैंसी का अपहरण का प्लान तैयार किया। शादी से ठीक एक दिन पहले हत्या में गिरफ्तार आरोपी नैंसी का अपहरण कर लिया।

nancy-1

सोशल मीडिया पर विरोध:

सोशल मीडिया पर नैंसी की कुछ तेजाब से जली तस्वीरें शेयर की जा रही। हालांकि अभी तक इस मामले की जांच पूरी नहीं हुई है और ना ही तस्वीरों की पुष्ठि। आपको बता दें #justicefornancy बड़ी तेजी के साथ ट्रेंड कर रहा है।

बिहार के बिगड़ते हालात 

बिहार के मुख्यमंत्री एक तरफ लड़कियों के बारे में सरेआम अपनी चिंता जाहिर करते हैं। बिहार में दहेज प्रथा को लेकर नए आंदोलन की बात करते हैं तो दूसरी तरफ उनकी पुलिस तीन दिन तक एक नाबालिग का मरने का इंतजार करती है।

बिहार में पिछले कुछ सालों से युवतियों के साथ रेप और अपहरण की घटना आम हो गई है। बिहार में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं और सरकार की विफलता पूरे बिहार में उग्र रूप धारण कर सकती है। विपक्ष लगातार राज्य में गिरते कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रही है।

इन खबरों को भी पढ़ें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now